सफलता का कोई शोर्ट कट नहीं होता-माली

सादड़ी-राजस्थान| सफलता का कोई शोर्ट कट नहीं होता इसके लिए परिश्रम पूर्वक नियमित अध्ययन करना जरूरी है।
उक्त उदगार प्रधानाचार्य विजय सिंह माली ने स्थानीय राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय सादड़ी में आयोजित अष्टम कक्षा के आशीर्वाद व विदाई समारोह में व्यक्त किए।
माली ने कहा कि शिक्षा के साथ संस्कार व सेवा भाव अपने में जरूर रखें। विशिष्ट अतिथि प्रधानाध्यापक जसा राम चौधरी ने नियमित स्वाध्याय करने पर बल दिया। गिरधारी लाल देवड़ा ने बोर्ड परीक्षा में सफलता के गुर सिखाए। दीप्ति आमेटा ने भी बालिकाओं को परीक्षा उपयोगी जानकारी दी। समारोह की अध्यक्षता प्रधानाध्यापक किशन लाल माली ने की।
सरस्वती पूजन से प्रारम्भ हुए आशीर्वाद व विदाई समारोह में सर्व प्रथम राजबाला राठौड़ व‌‌‌ वर्षा कंवर राव के निर्देशन में अतिथियों ने विद्यार्थियों को कुंकुम तिलक कर माला श्रीफल उपहार देकर व मुंह मीठा करा कर विदाई दी।नीतू व भगवती मेघवाल के निर्देशन में बालिकाओं ने सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। विद्यार्थियों ने अपने अनुभव भी साझा किए। विदाई के दौरान विद्यार्थियों की आंखें भर आईं। बीएड प्रशिक्षु साक्षी मालवीय व मनीषा को भी विदाई दी गई। मंच संचालन गौतम पालीवाल ने किया। इस अवसर पर कला राम सोलंकी, रविन्द्र चौधरी,हनीफ मोहम्मद,जुग राज,दशरथ दान सांदू सहित समस्त स्टाफ व अभिभावक उपस्थित थे।
————————————-
पत्रकार दिनेश लूणिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।