सरकार की पाेल खाेल रहीं है पहाड़ की सडकें:यूकेडी

पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड जनपद देहरादून में यूकेडी के राजेन्द्र बिष्ट केन्द्रीय संगठन मंत्री युवा प्रकोष्ठ ने कहा पिछले दिनो से लगातार हो रही बारिश से जहां सम्पूर्ण प्रदेश में जन जीवन अस्त व्यस्त हुआ है। वही दूसरी तरफ यह डबल इंजिन व ज़ीरो टॉलरेंस सरकार की पोल खोलती है। पहाड़ों की बात करे तो सड़को का हाल इतना बुरा है कि सड़के कम गड्ढे ज्यादा दिखते हैं तथा पहाड़ी इलाको में लोग सफर करने से भी परहेज कर रहे हैं तथा जल भराव के कारण घरो में भी लोग परेशान हैं।

पिछले दिनो थराली के सोल क्षेत्र में बादल फटने की घटना घटी थी। उचित मुआवजा न मिलने के कारण वे लोग भी बेहाल है। स्थानीय विधायको का उपचुनाव के समय लगने वाला तूफानी दौरा देख के जनता काफी उत्साहित थी कि अब शायद कुछ हो लेकिन ये सारी चीजें पहाड़ की दुर्दशा बयाँ करती है। वही दूसरी ओर राजधानी की सड़को का इतना बुरा हाल है कि पूरे शहर में सड़के गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। घरो में पानी भर जाने की घटना से लोगो में भय का माहौल है।
लेकिन शासन प्रशासन की तरफ से जो उदासीन रवैया अभी तक रहा है उससे जनता समझ चुकी है कि डबल इंजिन सरकार में सिर्फ वायदे किए जाते हैं उनको पूरा नहीं किया जाता है। सड़को की गुणवत्ता पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है कि आखिर क्यों ये सड़कें एक बरसात भी सहन नहीं कर पाती है। मोहकेमपुर रोड के पास जहाँ से इस समय कांवड़ यात्रा का मुख्य केंद्र बिंदु है वहां पर स्थिति इतनी विकट है कि कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है। अखिर सरकार कब इस मामले को संज्ञान में लेगी व इसकी मरम्मत का काम करेगी।

युवा केंद्रीय महामंत्री सौरभ आहूजा ने कहा कि जिस तरह कुछ विधायक इस बरसात के मौसम में अपने विधानसभा क्षेत्रों को छोड़कर इस समय मेट्रो ट्रेन के परीक्षण के नाम पर विदेशों में सपारिवार भ्रमण पर है। यह वास्तव में उन लोगो के साथ छलावा है जिन्होंने विश्वास कर इन्हे विधानसभा तक भेजा। अब जनता भी भली भांति समझ चुकी है कि इनकी कथनी कुछ और करनी कुछ और है और जवाब भी देना जानती है इसका जीता जागता उदाहरण केंट विधानसभा में पिछले दिनो मे देखा गया।

आहूजा ने साथ ही साथ ये भी बताया की जल्द ही युवा उक्रान्द बेरोजगारी की बढती समस्या पर “बेरोजगार उत्तराखंड” नाम से आन्दोलन करेगा ।

– पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।