सहारनपुर पहुंचे प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ

सहारनपुर- सहारनपुर में आज सीएम ने सहारनपुर मंडल की तीनों लोकसभा सीटों की चुनाव संचालन समिति के पदाधिकारियों से विचार मंथन किया साथ ही सीएम योगी ने किसानों से भी बातचीत की।
जानकारी के अनुसार विवेक तिवारी हत्याकांड पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि राज बब्बर कोई भी बात कहने के लिए स्वतंत्र है।
लेकिन सरकार ने लखनऊ की इस घटना पर दुख प्रकट करते हुए तत्काल कार्रवाई की और इस घटना में संलिप्त सभी लोगों को बिना देरी के गिरफ्तार किया और उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया।

सरकार पीड़ित परिवार को हर प्रकार का सहयोग देने के लिए तैयार है, प्रदेश सरकार ने लखनऊ परिक्षेत्र के आईजी सुजीत पांडे की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन कर दिया है और सरकार इस घटना की तह तक जाकर पीड़ित परिवार को न्याय अवश्य दिलाएगी।
सीएम ने कहा कि यह पार्टी की संगठनात्मक बैठक थी, जिसमें कमिश्नरी में पार्टी की क्या-क्या गतिविधियां चल रही है बैठक में इसके संबंध में चर्चा हुई और शासन की योजनाओं को निचले स्तर तक पहुंचाने के लिए संगठन ने क्या कार्य योजना तैयार की है इस संबंध में भी विचार मंथन किया गया।

बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर विचार मंथन हुआ लोकसभा चुनाव की बेहतर तैयारियों के लिए संगठन क्या कर सकता है इसको लेकर चर्चा हुई।
सीएम ने कहा कि सहारनपुर मंडल उत्तर प्रदेश का पहला मंडल है, जिसने अपने को खुले में शौच मुक्त किया है।
मोदी जी के स्वच्छ भारत मिशन में यह पहली कमिश्नरी है जिसने सफलतापूर्वक 273444 शौचालय का निर्माण किया है।
गन्ना किसानों की समस्याओं को लेकर भी सरकार ने ठोस कार्ययोजना तैयार की है, यह पहली सरकार है जिसने इस वर्ष 35000 करोड रुपए गन्ना मूल्य भुगतान किया है, जिसमें 10000 करोड गत वर्ष का था और 25000 करोड इस वर्ष का है।
सरकार सहकारी व फेडरेशन की सभी चीनी मिलों का बकाया गन्ना भुगतान भी इस सप्ताह में कर देगी।
सीएम ने कहा कि 65 चीनी मिलें ऐसी हैं जो 75% से अधिक भुगतान कर चुकी हैं और 42 चीनी मिले ऐसी हैं जो 50% से अधिक का भुगतान कर चुकी है और बकाया नौ चीनी मिले ऐसी हैं जिन्होंने 50% से कम का गन्ना भुगतान किया है।
सभी किसानों का बकाया गन्ना भुगतान शत-प्रतिशत हो जाए इसके लिए सरकार ने एक विशेष कार्य योजना तैयार की है, जिसमें 30% से अधिक का भुगतान करने वाली चीनी मिलों को एक सॉफ्ट लोन देने की योजना है। लेकिन इस योजना की विशेष बात यह है कि यह पैसा सीधे किसानों के खातों में जाएगा।
– सहारनपुर से सुनील चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।