साइबर अपराध को अंजाम देने वाले गैंग के सक्रिय एक और सदस्य को किया गिरफ्तार

आजमगढ़ – जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने गुरूवार को साइबर अपराध को अंजाम देने वाले गैंग के सक्रिय एक और सदस्य को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार साइबर अपराधी पर 20 हजार का इनाम घोषित किया गया था। वह गिरफ्तारी की डर से दमन दीव भाग गया था। जबकि पूर्व में ही गैंग के चार सदस्य जेल भेजे जा चुके थे।जीयनपुर कोतवाली में पुलिस ने वर्ष 2017 में साइबर अपराध से संबंधित अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया था। इस दौरान पुलिस ने साइबर अपराध को अंजाम देने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। मगर गिरोह का एक सक्रिय सदस्य फरार हो गया था। कुर्की कार्रवाई के बाद भी वह गिरफ्तारी के भय से बचने के लिए दमन दीव भाग गया था। दमन से वापस आने के बाद वह पुन: साइबर अपराध को अंजाम देने के लिए गुरुवार को जीयनपुर क्षेत्र में घूम रहा था। इस बीच पुलिस ने उसे अनजान शहीद के पास से गिरफ्तार कर लिया।
एसपी ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि गिरफ्तार लक्ष्मण यादव पुत्र सुभाष यादव मऊ जिले के मोहम्मदाबाद थाने के अन्नूपार गांव का निवासी है। यह शातिर साइबर अपराधी है और इसके पाद एमसीए की डिग्री भी है । एटीएम से पैसे निकाल रहे लोगों का एटीएम कार्ड एवं बैंक डिटेल हासिल कर आनलाइन शापिंग एवं ई-पेमेंट गेट वे के माध्यम से दूसरों के खातों में ट्रांसफर करने वाले गिरोह का सक्रिय सदस्य था।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।