सात दिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ भव्य उद्धाटन

भदोही- हैवी इंडियन क्रिकेट क्लब बाज़ार सरदार खां के तत्वाधान में मोहल्ला बाज़ार सरदार खां में सात दिवसीय रात्रि क्रिकेट प्रतियोगिता का बुधवार की देर शाम को उद्धाटन हुआ। जिसका उदघाटन मुख्य अतिथि पूर्व विधायक ज़ाहिद बेग एवं विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ कालीन निर्यातक एवं समाज सेवी ओमैर महमूद अंसारी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया।
इस दौरान उद्धाटन मैच हैवी इंडियन क्रिकेट क्लब व दानिश क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया। खिलाडियों से परिचय प्राप्त करने के बाद पूर्व विधायक ज़ाहिद बेग एवं ओमैर महमूद अंसारी ने मैच का शुभारंभ कराया। इस दौरान पूर्व विधायक ज़ाहिद बेग ने कहा कि खेल बहुत ही जरुरी है। खेल से शरीर का सर्वांगीण विकास होता है। वहीं आपसी सौहार्द को बढ़ावा भी मिलता है। बशर्ते खेल को खेल की भावना से ही खेला जाना चाहिए। उन्होने प्रतियोगिता के आयेजक को इसके लिए बधाई दी। कालीन निर्यातक एवं समाज सेवी ओमैर महमूद अंसारी ने कहा कि इस तरह के आयोजन के होते रहने से खिलाडियों में छिपी प्रतिभा निखरती है उन्हे आगे बढ़ने का मौका मिलता है। श्री अंसारी ने कहा कि खेल में भी रोजगार की असीम संभावनाएं है। लेकिन खेल के साथ ही साथ शिक्षा भी बहुत जरुरी है। जिले में अच्छी प्रतिभा को निखारने वाले खिलाडियों को अन्तरजनपदीय उसके बाद रणजी में खेलने का मौका मिलता है। रणजी खेलते समय अच्छे खिलाड़ियों का चयन सरकारी नौकरियों में हो जाता है। वहीं निजी क्षेत्र की कम्पनियां भी एैसे प्रतिभावान खिलाडियों को अपने यहां स्थान देते है।
इस मौके पर सपा नेता हसनैन अंसारी, प्रधान पति जयप्रकाश जायसवाल, यहिया अंसारी, हाफिज तबरेज आलम, फिरोज खां, हसरत बेग, अशरफ खां, टीपू मंसूरी, छोटे अंसारी, इरफ़ान अंसारी, खुर्रम अंसारी सलमान खुर्शीद बदरे आलम आमिर अंसारी जुबैद खां मोनीस अंसारी आदि सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।
पत्रकार आफ़ताब अंसारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।