हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान शुरू:सुबह-सुबह लोगों में काफी उत्साह

हरिद्वार/रुड़की- हरिद्वार प्रथम चरण के अंतर्गत उत्तराखंड की हरिद्वार लोकसभा सीट के विभिन्न मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच मतदान शुरू हो गया है। पुलिस प्रशासन के साथ ही निर्वाचन आयोग के अधिकारी मुस्तैदी से अपनी ड्यूटी पर तैनात हैं। मतदान को लेकर लोगों में उत्साह नजर आ रहा है अधिकांश मतदान स्थलों पर लोग मतदान के लिए पहुंच रहे हैं दिन में गर्मी तेज होने के कारण ज्यादातर लोग सुबह सुबह अपनी जिम्मेदारी पूरी करना चाहते हैं।
14 विधानसभा क्षेत्रों वाले हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र में 1675 मतदान केंद्रों के लिए 15000 से अधिक अधिकारियों व कार्मिकों को तैनात किया गया है। ध्यान रहे कि स्वतंत्र निष्पक्ष व भयमुक्त मतदान के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी हरिद्वार दीपक रावत एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिद्वार जन्मेजय खंडूरी ने पैरामिलिट्री फोर्स, सेक्टर पुलिस आफिसर, सेक्टर पुलिस मजिस्ट्रेट सहित अन्य पुलिस अधिकारियों की कल बुधवार को विस्तार से ब्रीफिंग की थी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सेक्टर पुलिस आफिसर एवं सेक्टर पुलिस मजिस्ट्रेट कोएक दूसरे से सम्पर्क बनाकर रखने, किसी प्रकार का कम्यूनिकेशन गैप नहीं होने के निर्देश दिए हुए हैं। उन्होंने समस्त पुलिस बल को मतदान केन्द्र एवं उसके आस-पास होने वाली किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधियों, मतदाताओं को यदि कोई प्रलोभन या डराने – धमकाने को कोशिश करता है, इस प्रकार की गतिविधियों पर विशेष रूप से निगरानी रखने के निर्देश भी दिये हुए हैं। एचआरडीसी से पोलिंग पार्टियां को ईवीएम वितरण कर उनके रूट अनुसार रवाना किया गया था,शाम को पोलिग पार्टियों का उनके मतदान केन्द्र में पहुंच जाने का वैरीफिकेशन किया गया। 1675 मतदान केन्द्रों के लिए 15000 से अधिक अधिकारियों/कार्मिकों को शांतिपूर्णं एवं सुरक्षित मतदान के लिए तैनात किया गया है। आज प्रातः 07ः00 बजे से मतदान प्रारम्भ हो गया। मतदान को लेकर लोगों ने उत्साह नजर आ रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पुनः समस्त मतदाताओं से अपील की कि मतदान अवश्य करें।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचन कार्याें में तैनात सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस प्रशासन तथा समस्त अधिकारियों/कार्मिकों को अपनी जिम्मेदारी पूर्णं रूप से निष्पक्षता से निर्वहन करने के निर्देश भी दिए।

– रूडकी से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।