हेमा मालिनी के विज्ञापन आचार संहिता का उल्लंघन

लखनऊ – राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की और मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी श्रीमती हेमा मालिनी द्वारा की जा रही आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की।

श्री दुबे ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र में कहा कि मथुरा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने सिने अभिनेत्री श्रीमती हेमा मालिनी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है और प्रत्याशी घोषित होने के बाद भी उनके द्वारा सभी न्यूज चैनलों/समाचार पत्रों पर केण्ट वाटर प्यूरीफायर का विज्ञापन लगातार दिया जा रहा है जो कि आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है क्योंकि उक्त विज्ञापन में श्रीमती हेमा मालिनी द्वारा जनता से पानी के इस्तेमाल की अपील की गयी है।

उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से उनके विज्ञापन को सभी चैनलों व समाचार पत्रों में लोकसभा चुनाव तक रोक लगाने अथवा उक्त विज्ञापन का खर्च उनके चुनावी खर्च में जोडे़ जाने की मांग की जिस पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री एल0 वैंकटेश्वर लू0 ज्ञापन पर विचारोपरान्त रोक लगाने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।