24 फरवरी को गोरखपुर में आयोजित किसान रैली की सफलता को लेकर बैठक कर बनाई रणनीति

आजमगढ़ – भारतीय जनता पार्टी द्वारा गोरखपुर में 24 फरवरी को किसान रैली का आयोजन किया गया है। रैली को सफल बनाने और किसानों और कार्यकर्ताओं को रैली में ले जाने के लिए वाहनों की व्यवस्था की जा रही है। जिसके लिए आजमगढ़ की दोनों लोकसभा के सभी बत्तीस मंडलों में मंडल अध्यक्षों की अध्यक्षता में तैयारी बैठक बुधवार को सम्पन्न हुई। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने रैली को सफल बनाने के लिए जनसंपर्क किया। अहिरौला मंडल में जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने बैठक लिया।अतरौलिया मंडल में जिला महामंत्री हरीश तिवारी, पल्हनी और हाफिजपुर मंडल में डा श्याम नारायण सिंह ने बैठक लिया। नगर मंडल में नगर अध्यक्ष विनय प्रकाश गुप्त की अध्यक्षता में बैठक हुई । नगर मंडल में क्षेत्रीय उपाध्यक्ष एवं किसान रैली के आजमगढ़ के प्रभारी अजय सिंह गौतम, जिला उपाध्यक्ष पंकज सिंह कौशिक ने बैठक लिया। बैठक में मंडल में निवास करने वाले प्रदेश विधानसभा क्षेत्रिय पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल पदाधिकारी, सेक्टर संयोजक, बूथ अध्यक्ष, सभी मोर्चों के मंडल अध्यक्ष अपने मंडलों में मौजूद रहे।इस अवसर पर जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने कहा कि केन्द्र वह प्रदेश सरकार किसानों के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है किसानों की आय बढ़ाने के लिए चार स्तरीय रणनीति बनाई गई है। जिसके अन्तर्गत फसल की लागत में कमी, उपज के लिए उचित मूल्य सुनिश्चित किया जा रहा है, फसल से पहले और कटाई के बाद होने वाले नुक़सान को कम किया जा रहा है और आम बढ़ाने के अधिक अवसर बनाये जा रहे हैं। फसलों का डेढ़ गुना समर्थन मुल्य ,नीम लेपित युरिया, स्वायल हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का सीधा लाभ किसानों को मिल रहा है। मोदी सरकार ने अपनी आशाओं और अपेक्षाओं की नींव पर अपनी हर योजना का निर्माण किया है। पिछले साढ़े चार साल में सरकार ने अपनी योजनाओं के माध्यम से देश के हर परिवार के हर सदस्य को लाभान्वित करने का पूर्ण प्रयास किया है। महिलाओं के लिए उज्जवला योजना के अंतर्गत नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गये वहीं बेटियों के सुरक्षित और शिक्षित भविष्य के लिए सुकन्या समृद्धि योजना के अंतर्गत बैंक खाते खुलवाए। युवाओं को सशक्त बनाने के लिए स्किल इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया एवं मुद्रा योजना प्रारम्भ की गई। हर परिवार के जीवन स्तर में बढ़ोत्तरी के लिए सौभाग्य योजना के अंतर्गत विद्युतीकरण, आवास योजना के माध्यम से अपना घर और आयुष्मान भारत के तहत स्वास्थ्य बीमा सुविधा उपलब्ध कराई गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की गोरखपुर रैली में जाने के लिए कार्यकर्ताओं में उत्साह है। आजमगढ़ से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और किसान मोदीजी की रैली में शामिल होंगे।क्षेत्रिय उपाध्यक्ष एवं किसान रैली के आजमगढ़ के प्रभारी अजय सिंह गौतम ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार ने सबका साथ सबका विकास के मंत्र के साथ सभी को आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास किया है। मोदीजी ने देशवासियों के लिए एक ऐसा लोकतंत्र बनाने का संकल्प लिया है जिसमें राष्ट्रवादी विचारधारा को बढ़ावा देते हुए बिना भेद-भाव के सभी नागरिकों को न्याय और सम्मान मिले।
इस अवसर पर अजय सिंह, राजेश सिंह महुआरी, विवेक निषाद, मृगांक शेखर सिन्हा, धर्मेन्द्र सिंह, शैलेन्द्र अग्रवाल, सुमन सिंह, जूही श्रीवास्तव, विनीत सिंह रीशू, धर्मवीर चौहान, अवनीश चतुर्वेदी, पंकज मोदनवाल, शफकत रिजवी, रजनीश राय, मयंक गुप्ता, अर्चना बरनवाल, दिप्तेश सिंह राकी, मोनू विश्वकर्मा, मनोज कुमार बौद्ध, राहुल सिंह, दिग्विजय सिंह, नवनीत गुप्ता, विनीत गौतम सोनू, संजीवन राम, ऋषभ सिंह, अभिनव श्रीवास्तव, शशि दूबे, राजिव शुक्ला कार्यकर्ता पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा
आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।