25 हज़ार का इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से घायल

आज़मगढ़- सरायमीर थाना क्षेत्र में देर शाम बाइक सवार 2 बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ हो गयी। घटना में आजमगढ़ के बरदह थाना का निवासी 25 हज़ार के इनामी एक बदमाश को गोली लगी, जबकि एक अन्य बदमाश फायरिंग कर भागने में कामयाब रहा। वहीं बदमाशों द्वारा पुलिस गाड़ी पर भी फायरिंग कर क्षतिग्रस्त कर दिया। घायल बदमाश को आनन-फानन में जिला अस्पताल लाया गया जहाँ से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक के अनुसार ये शातिर बदमाश जिसके ऊपर गुंडा एक्ट और गैंगस्टर लगा हुआ है। यह बदमाश एटीएम की हैकिंग का अपराधी रहा है। जो जिलों के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगभग 10 मुकदमे दर्ज हैं। फरार हुए दूसरे अपराधी की कांबिंग पुलिस द्वारा की जा रही है।
जनपद में बढ़ रहे अपराध को लेकर पुलिस कार्रवाई में आज देर शाम रूटीन चेकिंग की जा रही थी उस दौरान थानाध्यक्ष दीदारगंज क्षेत्र के नदेसर हैदराबाद की ओर से एक डिस्कवर मोटरसाईकिल पर सवार दो व्यक्ति आते हुए दिखाई दिये जिनको रोकने का इशारा करने पर मोटरसाईकिल सवार पुलिस को देखकर सरायमीर की तरफ भागने लगे। जिसकी सूचना प्रसारित पर प्रभारी निरीक्षक सरायमीर हमराही द्वारा सेवरा नहर पुलिया के पास घेराबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी गयी। कुछ ही देर बाद दीदारगंज की तरफ से तेज गति से एक मोटरसाइकिल आती हुई दिखाई दी जिसके पीछे पुलिस की गाड़ी आ रही थी। जिसके लाइट के प्रकाश में मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्तियों को देखा गया। सामने घेराबंदी व पुलिस टीम को देखकर बदमाश पुलिया से दाहिने मुड़े तो उनकी मोटरसाइकिल गिर गई दोनो बदमाशों ने पुलिस फोर्स पर फायर कर दिया। जिसकी गोली से पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। पुलिस जवाबी फायरिंग में एक बदमाश की दाहिनी टांग के घुटने के नीचे गोली लगी। बदमाश वहीं पर गिर गया और दूसरा बदमाश अंधेरे और झाडियों का फायदा उठाकर भाग गया। घायल बदमाश की पहचान अंगद राजभर निवासी ग्राम देहदुआर, बरदह आजमगढ़ के रूप में की गयी जिसके पास से एक तमंचा 303 बोर, एक डिस्कर मोटरसाईकिल ( बिना नम्बर प्लेट ) व 2 जिन्दा कारतुस बरामद किया गया। अभियुक्त अंगद 25 हजार का ईनाम घोषित अपराधी है। इसके द्वारा अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लगभग 10 दर्जन अभियोग पंजीकृत है। इसके ऊपर पूर्व में भी लूट, हत्या, गैंगस्टर, गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई भी हुई थी। फरार हुए दूसरे बदमाश की कैंबीन पुलिस द्वारा की जा रही है।

रिपोर्ट:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।