365 गरीबों का सामूहिक विवाह 20 मार्च को

कासगंज- जिलाधिकारी आरपी सिंह ने कलक्ट्रेट सभाकक्ष में समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए 20 मार्च तक प्रत्येक ब्लाक स्तर पर बैठक बुलाकर समस्त ग्राम प्रधानों को तथा समस्त नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों के चेयरमैनों व अधिशाषी अधिकारियों को लक्ष्य दिए जाए।
उन्होंने कहा कि इच्छुक पात्र पंजीयन हेतु निर्धारित आवेदन पत्र ग्रामीण क्षेत्र में जिला पंचायत, ब्लाक कार्यालय तथा शहरी क्षेत्र में नगर पालिका परिषद, नगर पंचायत कार्यालय में आवश्यक अभिलेखों के साथ जमा करा दें। कन्या के बैंक खाते मेें 20 हजार रुपये तथा विधवा परित्यक्ता, तलाकशुदा होने पर 25 हजार रुपये की राशि जमा की जाएगी। उन्होंने समस्त जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों से कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र के निर्धन, बेसहारा, जरूरतमंद पात्र जोड़ों के आवेदन जमा कराकर उन्हें लाभान्वित करें। जिले में 365 पात्रों का विवाह इसी मार्च माह में कराना प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।