NTPC के निजीकरण के विरोध में ठेका कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली- NTPC बदर पुर थर्मल पावर प्लांट को बिना कानूनी प्रक्रिया अपनाये बंद करने व उसे निजीकरण किये जाने के विरोध में वहाँ के ठेका कर्मचरियों ने केन्द्रीय उर्जा मंत्रालय, भारत सरकार के समक्ष आज संसद मार्ग नयी दिल्ली पर जोरदार प्रदर्शन किया ।

जानकारी के अनुसार आज के प्रदर्शन का आयोजन मजदूर एकता कमेटी ने किया। सभा का संचालन कामरेड संतोष, सचिव एम ई सी ने किया। सभा को बिरजू नायक व अन्य नेतायों ने सम्बोधन कर मजदूरों की समस्याओं पर प्रकाश डाला । सभा को ओ पी गुप्ता, बी टी पी एस से रिटायरड ट्रेड यूनियन नेता बताया कि किस प्रकार बिना कानूनन मुआवजा दिए, बिना वैकल्पिक रोजगार का का प्रबंध किये इस तरह 400 अनुबंध मज़दूरों को हटाया जाना गैर कानूनी तो है साथ साथ अमानवीय भी है। जोकि मोदी सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों का एक और जीता जागता उदाहरण है ।

मजदूरों की मांग के समर्थन में सीआईटीयू दिल्ली राज्य कमेटी के महामंत्री अनुराग सक्सेना ने केंद्र सरकार की निजीकरण व नीतियों को इसके लिये जिम्मेदार बताया। उन्होनें इस विषय पर अपने सम्बोधन मे सभी ट्रेड यूनियन व उनके मजदूर संगठनों को एकजुटता मे उतारने पर बल दिया।प्रदर्शन कारियों को एटक दिल्ली राज्य कौंसिल के महामंत्री धीरेन्द्र शर्मा ने भी संबोधन कर आंदोलन का समर्थन किया। एक प्रतिनिधि मंडल ने केंद्रीय उर्जा मंत्री व श्रम मंत्री को ज्ञापन दिया व मजदूर हित मे हस्तक्षेप करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।