पीएम मोदी कर रहे हैं साइंस और टेक्नोलॉजी की बात तो योगी के मंत्री जी बता रहे हैं हस्त रेखाओं का ज्ञान

*माटी बोर्ड के चेयरमैन आए थे मट्टी से जुड़ी चीजों को बढ़ावा देने लेकिन अफसरों को देकर गए अध्यात्म का ज्ञान

* घण्टे भर की अफ़सरो की पाठशाला में आध्यात्मिक हुए अफ़सर

शाहजहांपुर – उत्तर प्रदेश सरकार ने माटी को बढ़ावा देने के लिए एक नए बोर्ड का गठन किया है जिसका नाम माटी कला बोर्ड रखा गया है, वही माटी से जुड़े हुए लोग जैसे कुम्हार सहित अन्य तमाम लोग जो समाज से पिछड़ गए हैं उनके उत्थान के लिए इस बोर्ड का गठन किया गया है जिसके अध्यक्ष धर्मवीर प्रजापति को बनाया गया है।
अध्यक्ष जी इन दिनों जिले जिले जाकर माटी कला बोर्ड के उत्थान में लगे हुए हैं लेकिन अफसरों से मीटिंग के दौरान अध्यक्ष जी माटी की बात छोड़ कर अध्यात्म की बातों में बिजी नजर आ रहे हैं।
21वीं सदी के इस दौर में जहां साइंस और टेक्नोलॉजी की बात होती है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चांद और अंतरिक्ष की बात करते हैं वही योगी के यह दर्जा प्राप्त मंत्री हस्त रेखाओं का ज्ञान अफसरों के बीच साझा कर रहे हैं इन्हें माटी के उत्थान से शायद कोई मतलब नहीं लेकिन अध्यात्म से पूरी तरह से अध्यक्ष जी सराबोर है और घंटे भर तक की चली अफसरों की पाठशाला में इन्होंने घंटे भर तक अध्यात्म की बातें जिले के आला अधिकारियों को समझाई, हालांकि अध्यक्ष जी की पाठशाला में बहुत से अफसर आध्यात्मिक ज्ञान से सराबोर हुए तो कईयों को बोर होते भी देखा गया।
बरहाल इस पूरी पाठशाला की तस्वीर जब कैमरे में की कैद की जा रही थी तब अध्यक्ष जी ने इस पर सवाल उठाया और कैमरा बंद करने का निवेदन किया।

हमारा संविधान हर धर्म हर मजहब को आजादी के साथ अपना धर्म निभाने की पूरी छूट देता है लेकिन समाज में अंधविश्वास और तमाम तरह की भ्रांतियों को दूर किए जाने का प्रयास हमेशा से होते रहे हैं, यही वजह है कि तमाम तरह की पुराने प्रचलन चाहे वह सती प्रथा हो या अन्य कई मसले उस पर रोक भी लगी है लेकिन 21वीं सदी के इस दौर में जहां हम चांद अंतरिक्ष और तमाम चीजों की बात करते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साइंस और टेक्नोलॉजी को बढ़ावा देने की पूरी जुगत में है वही योगी के दर्जा प्राप्त मंत्री का आध्यात्मिक ज्ञान कहीं ना कहीं इस समाज को पीछे की तरफ धकेलता नजर आ रहा है।

– आशीष सिंह,हरदोई यूपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।