लखनऊ-गढ़बन्धन की नींव उसी दिन बन गई थी जिस दिन मायवती के खिलाफ अशोभनीय टिपणी बीजेपी के लोगो ने किया है। यह इशारा भाजपा के दयाशंकर सिंह पर था।यह बात आज सपा बसपा की संयुक्त प्रेस कॉन्फ़्रेंस के दौरान सामने आई।अखिलेश ने माया को धन्यवाद दिया और भाजपा पर जमकर हमला बोला। केंद्र और प्रदेश की बीजेपी की सरकार ने सिर्फ ज़ुल्म ढाया है। जातिवाद फैला रही है योगी सरकार। भगवान तक को जाती में बांट दिया है। इस दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि मायावतीजी का सम्मान मेरा सम्मान है। अखिलेश ने आगे कहा कि मायावतीजी पर बीजेपी नेताओं ने अशोभनीय टिप्पणियां की। इन नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। मैं बता देना चाहता हूं कि मायावतीजी का सम्मान मेरा सम्मान है। उनका अपमान मेरा अपमान है।

इस दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि कांग्रेस को शामिल नहीं किया गया,वो ईसलिए क्योंकि कांग्रेस ने लंबे वक्त एक छत्र राज किया। कांग्रेस की राज में भ्रस्टाचार और कुशासन को बढ़ावा मिला है। इसीलिए बसपा और सपा का उदय हुआ। रक्षा सौदे मामले में भाजपा और कांग्रेस में घोटाला हुआ है। जैसे बोफोर्स मामले में कांग्रेस को सत्ता गवानी पडी वैसे ही राफेल मामले में भाजपा को सत्ता गवानी पड़ेगी।कांग्रेस ने इमरजेंसी लगाई थी और बीजेपी नें भी अघोषित इमरजेंसी लगा रखी है कांग्रेस जैसी पार्टी को हमारा लाभ मिल जाता है लेकिन हमारी जैसी ईमानदार पार्टी को लाभ नहीं नुकसान मिलता है, 93 में ये हम देख चुके हैं।

यूपी में 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा-बसपा:-

लखनऊ में हो रही बसपा-सपा की संयुक्त प्रेसवार्ता में बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा ऐलान कर दिया है. उन्होंने कहा कि एसपी-बीएसपी दोनों उत्तर प्रदेश में 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. दो लोकसभा सीट अन्य दलों के लिए छोडे़. मायावती ने कहा कि अमेठी और रायबरेली को कांग्रेस के लिए छोड़ा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!