अन्ना ने सरकार के आश्वासन पर खत्म किया अनशन

दिल्ली- दिल्ली के रामलीला मैदान में 23 मार्च से अनशन पर बैठे अन्ना हजारे की लगातार तबीयत खराब हो रही है. बताया जा रहा है कि अन्ना का अनशन खत्म काने के लिए खुद महाराष्ट्र के सिंचाई मंत्री गिरीश महाजन और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पहुंचे हैं. दोनों अन्ना हजारे को जूस पिलाकर अनशन खत्म कराएंगे.

जानकारी के अनुसार रामलीला मैदान में सक्षम किसान, सशक्त लोकपाल और चुनाव सुधार की मांगों को लेकर छह दिन से अनशन पर समाजसेवी अन्ना हजारे छह दिन में उनका साढ़े पांच किलो वजन घट गया था. सातवें दिन मोदी सरकार ने अन्ना हजारे की सभी मांगे मानते हुए अनशन को खत्म कराया.

23 मार्च से सशक्त लोकपाल और किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग लेकर रामलीला मैदान पर बैठे समाजसेवी अन्ना हजारे की सारी मांगे मोदी सरकार ने मान ली हैं.
इसका ऐलान खुद अन्ना के मंच से केंद्रीय कृषि मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया. सरकार ने डेढ़ गुना न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात मान ली है. यही नहीं अन्ना का अनशन खत्म कराने के लिए गिरीश महाजन और देवेंद्र फडणवीस रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।