अब ओमप्रकाश राजभर का पीएम मोदी पर तंज़:सब जगह भाजपा की सरकार फिर भी दोष कांग्रेस को

हरदोई- यूपी के कैबनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर अभी तक यूपी सरकार के खिलाफ ही बयानबाज़ी कर रहे थे अब उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि देश 3/4 भूभाग पर भाजपा काबिज़ है और हर मामले में दोष कांग्रेस का। जजों को राष्ट्रपति नियुक्त करते हैं और राष्ट्रपति से लेकर एमपी एमएलए तक आज की तारीख में सारी पावर तो भाजपा के पास है। प्रधानमंत्री ने जो बयान दिया है उसमें कांग्रेस का क्या मतलब है यह सब सिर्फ दिमाग भटकाने की बात है।

जानकारी के अनुसार योगी सरकार में कैबनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान कि ‘कांग्रेस महाभियोग का डर दिखाकर जजों को डरा रही है’ पर निशाना साधते हुई कहा कि ‘पूरे देश में तो भाजपा सरकार है और आरोप कांग्रेस की तरफ। पूरे देश के सभी तंत्रों सभी विभागों पर इस समय तो भारतीय जनता पार्टी काबिज़ उसमें कांग्रेस क्या कर रही है। जनता नेता चुनती है एमपी एमएलए बनाती और एमपी एमएलए राष्ट्रपति को चुनते हैं और राष्ट्रपति जो है जजों की नियुक्ति करते हैं। सारा पावर तो राष्ट्रपति से लेकर एमएलए तक आज की तारीख में तीन बटे चार भूभाग पर देश के भारतीय जनता पार्टी के पास है। और जो कांग्रेस की तरफ बताया जा रहा है यह अनवरत प्रक्रिया है जो भी पार्टी सत्ता में रहती है वह विपक्ष को ही दोष देती है प्रधानमंत्री जी जो बयान दिया है उसमें कांग्रेस का क्या मतलब है यह सब सिर्फ दिमाग भटकाने की बात है।
वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ़ करने कि ’56 इंच के सीने से आतंकवाद डर गया’ पर भी ओमप्रकाश राजभर ने तंज़ कसते हुए कहा कि ‘अब क्योंकि प्रधानमंत्री देश के हैं यह प्रदेश के हैं अब यह तो उनकी तारीफ करेंगे ही’ रोज तो आतंकवादी हमले हो रहे रोज सिपाही मारे जा रहे हैं सीमा पर बॉर्डर पर लड़ने वाले लोग रोज मारे जा रहे हैं। जो काम हो उसकी तारीफ होनी चाहिए। राजभर ने कहा कि हम मुख्यमंत्री जी से कहेंगे कि पिछड़ी जातियों के 27% बंटवारे के लिए अति पिछड़ा सामाजिक न्याय समिति की जो रिपोर्ट आई है उसको भी लागू करने की चिंता होनी चाहिए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को आड़े हाथों लेते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हो सकता है महेंद्रनाथ पांडेय को ही हटाने की तैयारी चल रही हो। मंत्री राजभर का यह बयान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय के उस बयान के बाद आया है जिसमे उन्होंने कहा था कि ‘ओमप्रकाश राजभर अनिवार्य बुराई हैं कुछ दिन और साथ रहेंगी’ राजभर ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर आगे निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी के बड़े नेता को ओमप्रकाश राजभर पच नहीं रहे हैं। हम तो पिछड़े दलित और अल्पसंख्यको की लड़ाई लड़ रहे हैं उनकी लड़ाई हिंदुत्व की है हम तो कहने के लिए हिंदू हैं जब तक चुनाव रहता है तब तक हिंदू रहते हैं जब हिस्सा देने की बात आती है तो फिर हमको हिंदू नहीं बताया जाता है फिर हमको जातियों के नाम से पुकारा जाता है उस समय यह नहीं कहा जाता है कि हिंदू भाई आओ तुम्हारा भी हिस्सा है हम सरकार में हैं तुम्हारी हिस्सेदारी हम देने को तैयार है। आज अति पिछड़ा आयोग कमेटी की रिपोर्ट आ गई है तीन कैटेगरी बनाने की सिफारिश कर दिया है उसको लागू कराने के लिए हिम्मत नहीं है उसके बोलने के लिए ज़बान भगवान ने नहीं दी। लेकिन ओमप्रकाश राजभर अगर पिछड़ी जातियों को हिस्सा दिलाने के लिए अगर लड़ रहा है तो बुरा लग रहा है क्योंकि हिस्सा जो लूट रहा है उसको बुरा लगेगा ही।

रिपोर्ट आशीष कुमार सिंह हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।