अब नये रास्तों से होगी चारधाम यात्रा! 17 मार्च को सतपाल महाराज लेगें बैठक

देहरादून- चारधाम यात्रा को लेकर राज्य का पर्यटन विभाग अब नयी तैयारियों में जुट गया है। यात्रा अगले महीने से शुरू होने जा रही हैं, जिसके चलते चारधाम यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसके लिए धामों तक पहुंचने के लिए नये रास्ते तैयार किये जा रहे हैं। चारधाम को लेकर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज आगामी 17 मार्च को एक बड़ी बैठक करने जा रहे हैं।
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज की मानें तो विभाग को निर्देशित कर दिया गया है कि यात्रा को देखते हुए कार्य में तेजी लाई जाए साथ ही इस बात का भी पूरा ध्यान रखा जाए कि यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी न हो। सतपाल महाराज ने बताया कि सरकार इस बार एक नये रास्ते को भी तैयार करने जा रही है।
इस रास्ते को इसलिए बनाया जा रहा है ताकि यदि चारधाम यात्रा में ऑल वेदर रोड के काम के चलते मार्ग बंद भी होते हैं तो भक्तों को इस रास्ते केदारधाम तक पहुंचाया जाए।
इसके साथ ही बदरीनाथ यात्रा में अगर कोई मार्ग बंद हो गया है, तो यात्रा को पौड़ी से पाबो और फिर नंदासैंण से कर्णप्रयाग होते हुए यात्रा को बदरीनाथ तक चलाया जायेगा। विभाग ऑल वेदर रोड के काम को भी रोकना नहीं चाहती। यही कारण है कि दूसरे रास्तों पर यात्रा चलाने का सरकार ने अब पूरा मन बना लिया है।
पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि इन मार्गों से गांवों के लोगों का भी भला हो सकेगा। इन मार्गों से अगर यात्रा चलती है तो इसमें कोई दोराय नहीं कि इससे ग्रामीण इलाकों की भी सूरत बदलेगी।

रिपोर्ट- दीपक कश्यप,देहरादून

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।