अमरीका में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को नहीं मिली इज्जत तो सोशल मीडिया पर जमकर हुई बेइज्जती

दिल्ली- 22 जुलाई को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की मुलाकात अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होनी है। इस मुलाकात के लिए इमरान खान 21 जुलाई को अमरीका पहुंच गए। इमरान को पूरी उम्मीद है कि अमरीका से कुछ न कुछ आर्थिक मदद मिल जाएगी। चूंकि इमरान खान हाथ में कटोरा लेकर गए हैं, इसलिए अमरीका में भी इमरान की कोई इज्जत नहीं हो रही है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के साथ अमेरिका में हुए व्यवहार पर सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की जमकर बेइज्जती हुई।

बता दें कि वाशिंगटन एयरपोर्ट पर पहुंचने पर अमरीका का कोई मंत्री या बड़ा अधिकारी इमरान खान का स्वागत करने के लिए नहीं आया। न ही अमरीका प्रशासन ने एयरपोर्ट से होटल तक के सफर के लिए कोई कार उपलब्ध करवाई। ऐसे में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपने विदेश मंत्री शाह मेहमूद कुरैशी के साथ मेट्रो में सफर करना पड़ा। यानि अमरीका की सरकार ने इमरान खान को एक राष्ट्राध्यक्ष के तौर पर कोई सम्मान नहीं दिया। इमरान की बेइज्जती का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एयरपोर्ट से होटल तक का सफर मेट्रो में करना पड़ा है।

– एस.पी.मित्तल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।