इमरान को अपने दोस्‍त पर आया प्‍यार, बोले- सिद्धू तो पाकिस्‍तान से भी चुनाव जीत सकते हैं

नई दिल्ली:करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की तारीफ में खूब कसीदे पढ़े. इस कार्यक्रम में भारत की ओर से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर और हरदीप पुरी भी पहुंचे. इस मौके पर इमरान खान ने एक बार फिर से दोनों देशों के बीच शांति की पहल पर जोर दिया. उन्होंने इस मौके पर सिद्धू की तारीफ करते हुए कहा, मैंने सुना है कि जब सिद्धू पाकिस्तान में मेरी शपथ ग्रहण समारोह में आए थे, उसके लिए हिंदुस्तान में उनकी बहुत आलोचना हुई. मुझे ये नहीं पता कि उनकी आलोचना क्यों हुई. वह तो सिर्फ भाईचारे और शांति की बात कर रहे थे.

इमरान खान ने इस मौके पर तो यहां तक दावा कर दिया कि अगर सिद्धू पाकिस्तान आकर भी चुनाव लड़ें तो वह यहां से जीत सकते हैं. इमरान खान ने कहा, दोनों देशों के बीच सिर्फ कश्मीर ही एक मात्र मुद्दा है. इसके लिए सिर्फ दो सक्षम नेताओं के बैठने की जरूरत है, जो साथ बैठकर इसे सुलझा सकते हैं. जरा सोचिए अगर हम ऐसा कर सके तो हमारे संबंध और मजबूत हो जाएंगे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिख समुदाय को गुरु नानक देव की 550वीं जयंती समारोह में करतारपुर में बेहतर सुविधाएं मिलने का आश्वासन दिया.

इमरान खान ने कहा, करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्‍यास के मौके पर मुझे वैसी ही खुशी हो रही है, जैसी मदीना जाते वक्‍त होती है. उन्‍होंने कहा, जब मदीना जाते समय मुस्‍लिम 4 किमी दूर रह जाते हैं, तब उन्‍हें जैसी खुशी होती है वैसी ही खुशी इस वक्‍त हो रही है. करतारपुर कॉरिडोर 4 किमी लंबा है. इसके खुलने से भारत से सिख श्रद्धालुओं के लिए यहां जाना आसान हो जाएगा.पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, इस कॉरिडोर के जरिए हमने भारत और पाकिस्तान के लोगों को करीब लाने की बुनियाद रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।