उपेंद्र कुशवाहा ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा: बदल सकते है अब बिहार में समीकरण

दिल्ली- राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा ने बीजेपी नीत गठबंधन से खुद को अलग करने का ऐलान करते हुए मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है। ऐसी सूत्रों के माध्यम से खबर आ रही है।

बता दें कि कुशवाहा ने शीतकालीन सत्र से पहले एनडीए की आज होने वाली बैठक में शामिल होने से साफ इनकार कर दिया था। आरएलएसपी अध्यक्ष के इस कदम से 40 लोकसभा सीटों वाले बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं।

आरएलएसपी को 2019 के लोकसभा चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के बीजेपी के संकेतों के बाद से कुशवाहा नाराज चल रहे हैं। दूसरी ओर बीजेपी और जेडीयू के बीच बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की सहमति बनी है। कुशवाहा पिछले कुछ हफ्तों से भाजपा और उसके अहम सहयोगी दल के नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं।

वहीं पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा था, ‘कुशवाहा आज बीजेपी से अपनी राह अलग करने की घोषणा कर सकते हैं। वह केंद्रीय मंत्री के पद से भी इस्तीफा दे देंगे।’ ऐसी अटकलें हैं कि आरएलएसपी विपक्ष गठबंधन से हाथ मिला सकती है, जिसमें लालू प्रसाद की आरजेडी और कांग्रेस शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।