दिल्ली पूर्ण राज्य बनने पर ही पूरे होंगे आप के वायदे: शर्तो के साथ घोषणा पत्र जारी

दिल्ली- दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने आज गुरुवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। घोषणा पत्र के कई वादे दिल्ली के पूर्ण राज्य बनने पर निर्भर हैं और इसीलिए आप के घोषणा पत्र को शर्तों के साथ पेश किया गया है।
आप के घोषणा पत्र में हर वादे के साथ कहा गया है कि अगर दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिला तो ही वादे निभाए जाएंगे। आम आदमी पार्टी के घोषणापत्र में कहा गया है कि पूर्ण राज्य बना तो दिल्ली के 85% बच्चों को कॉलेजों में एडमिशन देंगे। एमसीडी सरकार के अंदर आएगी फिर दिल्ली और भी साफ बनेगी। जनलोकपाल बिल पास करेंगे।
अरविंद केजरीवाल ने घोषणा पत्र जारी करते हुए ऐलान किया कि ये चुनाव संविधान को बचाने वाला है, हमारा लक्ष्य नरेंद्र मोदी को चुनाव हराना है। उन्होंने कहा कि बीजेपी को छोड़ जो भी सरकार बनाने की हालत में होगा, हम उसे समर्थन करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि जो भी सरकार दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देगी हम उसी को समर्थन करेंगे।
पुलिस को जनता के प्रति जवाबदेह बनाएंगे, जिससे महिलाएं सुरक्षित होंगी। राज्य के सभी कच्चे कर्मचारियों को एक हफ्ते में पक्का करेंगे। एक हफ्ते में कच्चे कर्मचारी, गेस्ट टीचर पक्के होंगे।
दिल्ली के हर मतदाता को सस्ती और आसान किस्त में घर मिलेगा। एंटी करप्शन ब्रांच दिल्ली सरकार के अंतर्गत आएगी तो भ्रष्टाचार पर रोक लगा देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।