पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बोले अखिलेश: शिलान्यास पर हो रहा शिलान्यास

लखनऊ- समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास मैंने किया था, समाजवादी सरकार ने जमीन अधिग्रहण किया था।
आजमगढ़ में एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास मै पहले ही कर चुका हूं और हमारे काम का फिर से फीता काट रह बीजेपी श्रेय ले रही है। मैंने हमेशा अमेरिका की सड़कों का उदहारण दिया और एक्सप्रेस-वे मेरी अवधारणा है। यूपी के किसी कोने से लखनऊ पहुंचने में 5 घंटे लगे यही नहीं सबसे कम समय में आगरा एक्सप्रेस-वे बनाया सपा सरकार ने इसी के साथ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अखिलेश ने बड़ा आरोप भी लगाया उन्होंने कहा कि टेक्निकल स्पेसिफ़िकेशन कमजोर किया गया। एक्सप्रेस-वे की दूरी भी कम की गई।इसी के साथ टेंडर और विज्ञापन में हेरफेर है। हमारी सरकार में केंद्र ने रोड़े अटकाए थे। एक्सप्रेस-वे से बनारस को भी जोड़ रहा था।उन्होंने कहा कि पीएम को पता ही नहीं कि सीएम ने बनारस काट दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर अखिलेश ने गंभीर सवाल उठाए उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सर्विस लेन नहीं है इसी के साथ 8 लेन सड़क को 6 लेन कर दिया गया। आगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को कैसे चौड़ा करेंगे। आगरा एक्सप्रेस-वे को कभी भी समय चौड़ा कर सकते हैं।उन्होंने कहा कि सस्ता बनाने के चक्कर में धोखा दे रहे हैं।
बीजेपी के पास अपना काम दिखाने को नहीं है इसलिए हमारे काम को अपना बता रही आज बीजेपी।बहुत खुश हैं कि हमारी सड़क पर शिलान्यास कर रहे, शिलान्यास का शिलान्यास, उद्घाटन का उद्घाटन कर रहे, सपा सरकार में नोएडा में मेट्रो बनी, हमारी मेट्रो में कोरिया के राष्ट्रपति को बैठाया, गोरखपुर, वाराणसी में मेट्रो बनाएं, सैमसंग फैक्ट्री समाजवादी सरकार की, बीजेपी ने यूपी में कोई काम नहीं किया, पीएम ने मलिहाबाद के आम की तारीफ की। सीएम ने मलिहाबाद मंडी का काम रुकवाया। पीएम जो कहते हैं सीएम वो काम रुकवाते हैं।
उन्होंने कहा कि मेरा काम बोलता है, अपना कुछ नहीं करते मेरे काम को अपना बता रहे, केंद्र और यूपी के बजट से कुछ नहीं मिला।अब जनता बीजेपी की असलियत समझ गई है बीजेपी सरकार धोखा देना जानती है। बीजेपी जो कहती है वो नहीं करती।उन्होंने सबाल किया कि बताओ गोरखपुर में एम्स कहां हैं? एक्सप्रेस-वे से बनारस क्यों काटा गया? सीएम से पीएम पूछे क्यों बनारस काटा, अयोध्या, गोरखपुर, बनारस शामिल नहीं, शिलान्यास का शिलान्यास हो रहा, उद्घाटन का उद्घाटन हो रहा।
अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार की नीतियां गरीबों के लिए नहीं, बीजेपी सरकार की नीतियां अमीरों के लिए है बीजेपी सरकार में अमीर और अमीर हो रहा। सबकुछ समाजवादियों का है, ये सरकार जनता को धोखा दे रही है।
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से समाजवादी हटाया गया प्रदेश देश के सामने बहुत से सवाल हैं आज सरकार बहुत से मामलों को लेकर असफल हुई।अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधता हुए कहा कि यूपी का लॉ एंड आर्डर खराब हो चुका है, आम लोगों में इतना भय कभी नहीं रहा जितना आज योगी सरकार ने भय पैदा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।