प्रधानमंत्री मोदी व फ्रांस के राष्ट्रपति आज वाराणसी में! सुरक्षा के सख्त किये इंतजाम

वाराणसी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की मेजबानी करेंगे। वाराणसी में दोनों नेता कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसी के साथ गंगा में नौका विहार भी करेंगे। दोनों नेताओं के भव्य स्वागत के लिए काशी आज तैयार है।

जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट से लेकर गंगाघाट तक की सड़कें सज गई हैं। सड़क के दोनों ओर दोनों देशों के झंडे लहरा रहे हैं। लोगों में भी भारी उत्साह है। जल, थल एवं वायु सेना के अधिकारियों ने सुरक्षा की कमान अपने हाथ में ले ली है। पूरा शहर छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

जापानी पीएम शिंजो अबे के बाद मैक्रों दूसरे ऐसे राष्ट्राध्यक्ष हैं जो काशी दर्शन के लिए आ रहे हैं। कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी और मैक्रों सोमवार की सुबह 10:25 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक उनका स्वागत करेंगे। एयरपोर्ट से दोनों नेता हेलीकॉटर से मिर्जापुर जाएंगे जहां सोलर एनर्जी प्लांट का उद्धाटन करेंगे। एक घंटे बाद वापस लौट कर लालपुर स्थित पं.दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में बनारस के हस्तशिल्प की बारीकी का सजीव प्रदर्शन और अस्सी घाट से इनलैंड वॉटर वेज अथॉरिटी के जहाज ‘कुनकुन’ पर सवार होकर घाटों की खूबसूरती निहारेंगे। वहां से सड़क मार्ग से नदेसर पैलेस जाएंगे। यहीं पर दोनों राष्ट्राध्यक्ष लंच करेंगे। मैक्रों शाम 5 बजे तो मोदी डीरेका में समारोह में शामिल होकर एक घंटे बाद दिल्ली रवाना होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।