बड़ा फैसला!अखिलेश का साथ दे सकतीं हैं माया

नई दिल्ली- आज बड़ा फैसला हो सकता है राजनीतिक गलियारों से कुछ ऐसी ही सूचनाएं आ रहीं है। उत्तर प्रदेश उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी अपना समर्थन समाजवादी पार्टी को दे सकती है। रविवार को लखनऊ में बसपा की अहम मीटिंग होने वाली है। इस मीटिंग में सपा को समर्थन का फैसला हो सकता है। बता दें कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को उपचुनाव होने हैं।

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में मायावती स्थिति को देखते हुए आगे की रणनीति बनाएंगी। इसके तहत दोनों मंडलों के कोआर्डिनेटरों की मीटिंग होनी है। रविवार को लखनऊ मंडल की मीटिंग के साथ दोनों मंडलों के कोऑर्डिनेटरों की मीटिंग की जा सकती है।
ऐसा भी माना जा रहा है कि मायावती सीधे इसकी घोषणा न करके स्थानीय स्तर के नेताओं से भी इसकी घोषणा करवा सकती हैं। इस मीटिंग के बाद लोकसभा उपचुनाव में बसपा के कार्यकर्ता और नेता आगामी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के लिए लिए वोट मांग सकते हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के त्यागपत्र के बाद खाली हुई गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर 11 मार्च को मतदान होना है और 14 मार्च मतगणना कर नतीजे घोषित किए जाएंगे। 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इन दोनों सीटों पर जीत हासिल की थी।

-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।