भाजपा ने काटा लालकृष्ण आडवाणी का टिकट:गांधीनगर से अमित शाह ठोकेंगे ताल

नई दिल्ली- भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में देश की 184 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी सीट से ही चुनाव लड़ेंगे. गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से तथा स्मृति ईरानी राहुल गांधी को अमेठी सीट पर टक्कर देंगी।

लिस्ट में उत्तर-प्रदेश के लिए 28, महाराष्ट्र 16, अंडमान 1, असम 8, आंध्र प्रदेश 2, छत्तीसगढ़ 5, दादर नागर हवेली 1, जम्मू एण्ड कश्मीर 5, कर्नाटक 21, केरल 13, लक्ष्यद्वीप व मणिपुर 1-1, मिजोरम 2, ओडिशा 10, राजस्थान 16, सिक्किम 1, तमिलनाडु 5, तेलंगाना 10, त्रिपुरा 2, उत्तराखंड 5, पश्चिम बंगाल 28, अरुणाचल-प्रदेश 2 व गुजरात के लिए 1 उम्मीदवार की घोषणा की है।

सबसे खास बात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इस बार गुजरात की गांधी नगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। गांधीनगर से वर्तमान में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी सांसद हैं। अब पार्टी ने आडवाणी के लोकसभा क्षेत्र से अमित शाह को चुनावी मैदान में उतारा है।

आपको बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी को पिछले लोकसभा चुनाव से ही पार्टी से साइडलाइन कर दिया गया है। पिछले चुनाव में उन्होंने नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाने का विरोध किया था। इसके बाद आडवाणी को पार्टी के मार्गदर्शक मंडल में डाल दिया गया। वहीं आडवाणी ने भी पिछले सालों में राजनीति से दूर ही रहे। इससे कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार वे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। यह सीधे तौर पर उनके राजनीति से संन्यास की ओर संकेत कर रहा है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।