मोदी ने जिस पर जताया था भरोसा, वही उन्हें हराने पहुंचा बनारस

वाराणसी – नरेंद्र मोदी के करीबी, 2014 के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ रायबरेली से चुनाव लड़ने वाले सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने मोदी और अमित शाह पर गंभीर आरोप लगाया है, अग्रवाल अब बनारस पहुंच गए हैं और वह 17 मई तक यहीं रह कर बीजेपी प्रत्याशी ऩरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रचार करेंगे। अग्रवाल ने मोदी के प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को समर्थन की घोषणा भी की है। यहां तक कहा कि वैसे तो अजय राय को साझा उम्मीदवार होना चाहिए था।
मीडिया से मुखातिब अजय अग्रवाल ने नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने अपनी बात की शुरूआत मोदी के उस भाषण से की जिसमें उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें भ्रष्टाचारी बताया था। अग्रवाल ने कहा कि मोदी का वह बयान यह दर्शाता है कि वह कितने हताश हो चुके हैं। उन्हें हार सामने दिखाई दे रही है। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि ने कहा कि कोई भी भारतीय किसी दिवंगत के प्रति इस तरह की टिप्पणी नहीं करता। फिर राजीव गांधी को तो सुप्रीम कोर्ट भी बाइज्जत बरी कर चुकी है। कहा कि इससे शर्मनाक और कुछ नहीं हो सकता।
पूर्व भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी बेहद व्यक्तिगत सोच रखने वाले नेता हैं। उन्हें अपने अलावा और किसी से कोई सरोकार नहीं। उन्होंने वाराणसी के मनीष अग्रवाल का मुद्दा उठाते हुए कहा कि वाराणसी विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के कारण जिस शख्स को कमिश्नरी कंपाउंड में आत्मदाह करना पड़ा हो, उनके लिए भी मोदी ने एक शब्द नहीं कहा जबकि मैने उन्हें पत्र लिख कर आग्रह किया था कि मनीष अग्रवाल की पत्नी और बच्चों से मिलें। पूर्व भाजपा नेता ने कहा कि पांच साल तक जिस क्षेत्र के प्रतिनिधि रहे नरेंद्र मोदी वहां के एक आदमी से उनका रिश्ता नहीं। कोई उन्हें जानता नहीं, वो किसी को नहीं जानते। वहीं रायबरेली में जब मैं सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहा था तब लोगों का इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सोनिया गांधी के प्रति प्यार देखा था। नजदीकियां देखी थीं। उन्होंने कहा कि देश भर के भाजपा कार्यकर्ता मोदी और शाह की तानाशाही से तंग आ गए हैं, मैने उन सभी का आह्वान किया है कि वो मिल कर मोदी को हराएं। कहा मैं खुद अंतिम चरण के मतदान तक बनारस में रहूंगा और मोदी को हराने के लिए प्रचार करूंगा।
एक सवाल के जवाब में कहा कि मैने इस बार मोदी या शाह से कहीं से चुनाव लड़ने के लिए टिकट नहीं मांगा जो लोग ऐसा कह रहे हैं वो सरासर गलत है।उन्होंने रायबरेली के भाजपा प्रत्याशी पर भी गंभीर आरोप लगाए। कहा वहां के पार्टी कार्यकर्ता भी तब दंग रह गए जब पार्टी ने ऐसा प्रत्याशी उतारा।
उन्होंने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा गुजरात विधानसभा चुनाव भी हार गई होती लेकिन मैने ही मणिशंकर अय्यर वाले बयान को वायरल किया। परिणाम स्वरूप भाजपा चुनाव जीत गई। लेकिन तब गुजरात के लोगों ने मुझ से कहा था कि ये क्या किया, भाजपा को गुजरात में हारना चाहिए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।