राजस्थान में योगी आदित्यनाथ का क्रेज, 26-27 नवम्बर को होगी चुनावी जनसभाएं

राजस्थान/जयपुर- राजस्थान में योगी आदित्यनाथ की भारी मांग सामने आ रही है। तकरीबन हर बीजेपी उम्मीदवार चाह रहा है कि उनके यहां यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की सभा या फिर रोड़ शो किया जाए। हिन्दू फायर ब्रांड लीडर के तौर पर चर्चित योगी आदित्यनाथ के भाषणों का क्रेज है। बीजेपी के उम्मीदवारों की सोच है कि उनका दौरा चुनावी सफलता में मददगार साबित हो सकता है। बस दिक्कत यह है कि एमपी, छत्तीसगढ़ में भी योगी की भारी मांग है। ऐसे में हिन्दी पट्टी के राज्यों में समय देने के अलावा उन्हें अपने राज्य उत्तरप्रदेश को भी संभालना है।

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश बीजेपी ने भी योगी से अधिक से अधिक समय राजस्थान को देने की मांग की है। लेकिन राजस्थान में उनके दौरे तय हो गए हैं। उनके दौरों की शुरुआत वहां से होने जा रही है, जहां कांग्रेस पार्टी की ओर से मुस्लिम चेहरे मैदान में हैं, लिहाजा सियासी अर्थ साफ है।

फैजाबाद को अयोध्या बनाने के बाद यूपी के सीएम और तेजतर्रार हिन्दू नेता योगी आदित्यनाथ राजस्थान के चुनावी समर में उतरने जा रहे हैं। उनकी हुंकार से पार्टी को मजबूती मिलेगी, इसलिए यहां के बीजेपी उम्मीदवारों के बीच योगी आदित्यनाथ की भारी डिमांड है। खास बात है कि राजस्थान में योगी आदित्यनाथ की सभाओं की शुरुआत उन विधानसभा क्षेत्रों से की जा रही है, जहां पर कांग्रेस पार्टी ने मुस्लिम चेहरों को चुनावी समर में उतारा है। 26 नवम्बर को योगी आदित्यनाथ सबसे पहले मकराना पहुंचेंगे, जहां वे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि आगरा का ताजमहल, मकराना के मार्बल से ही निर्मित हुआ था। इसी मार्बल मंडी के नाम से चर्चित मकराना में कांग्रेस ने मुस्लिम उम्मीदवार जाकिर गैसावत को उम्मीदवार बनाया है और बीजेपी ने हिन्दू कार्ड खेला है। मकराना के बाद 26 नवम्बर को ही योगी फतेहपुर पहुंचेंगे, जहां भी कांग्रेस ने मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट दिया है। इसी तर्ज पर योगी का सीमावर्ती क्षेत्रों के मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्रों में जनसभाएं करने का कार्यक्रम है। मेवात कहे जाने वाले तिजारा,रामगढ़ और नगर में भी योगी आदित्यनाथ की 27 नवम्बर को जनसभाएं होगी।

*योगी आदित्यनाथ का राजस्थान दौरा*
26 नवम्बर :
— सुबह 10 बजे मकराना में आमसभा
— 11.30 बजे फतेहपुर में जनसभा
— 1.20 बजे रतनगढ़ में जनसभा
— 2.30 बजे श्रीडूंगरगढ़ में जनसभा करेंगे
— 4.15 बजे पोकरण आगमन
— 4.25 बजे पोकरण में जनसभा
— सीमावर्ती क्षेत्र पोकरण में ही रात्रि विश्राम

27 नवम्बर :
— पोकरण से पहुंचेंगे अलवर के तिजारा
— 11 बजे तिजारा में आमसभा
— 12.10 बजे भरतपुर के नगर में आमसभा
— दोपहर 1 बजे मेवात के रामगढ़ में जनसभा
— दोपहर 2 बजे अलवर के मालाखेड़ा में जनसभा

योगी आदित्यनाथ की जनसभाओं की संरचना बेहद सोच समझकर की गई है। मुस्लिम बहुल विधानसभा क्षेत्रों को खास तौर पर चिन्हित किया गया है, जिससे प्रबल हिन्दुत्व का ज्वार वहां उभारा जा सके। हिन्दू फायर ब्रांड के तौर पर चर्चित योगी की सभाएं यहां रंग जमा सकती है। सीमावर्ती क्षेत्र में मानवेन्द्र फेक्टर को नेस्तनाबूद करने के लिये भी योगी कार्ड का बीजेपी इस्तेमाल करने जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।