राजस्‍थान के लिए बीजेपी की पहली लिस्‍ट जारी: 131 उम्‍मीदवार घोषित

राजस्थान- भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक जारी,आज देर रात जारी हो सकती हैं लिस्ट भाजपा की पहली लिस्ट का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सीएम वसुंधराराजे, गजेंद्र सिंह शेखावत, ओमप्रकाश माथुर, अर्जुनराम मेघवाल सहित कई भाजपा के शीर्ष नेता मौजूद, राजस्थान के उम्मीदवारों पर हुआ मंथन।

जानकारी के अनुसार मंथन के बाद राजस्‍थान विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने रविवार देर रात को 131 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है।केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने दिल्‍ली में प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है। राजस्‍थान में 200 विधानसभा सीटें हैं। इस सूची में 12 महिलाएं, 32 युवा, 17 अनुसूचित जाति, 19 अनुसूचित जनजाति को टिकट दिया गया है। इसमें 85 वर्तमान विधायक हैं। वहीं 25 नए नाम हैं। बाड़मेर से सांसद कर्नल सोनाराम को भी विधानसभा चुनाव लड़ाया जा रहा है।

चुनाव सूची के अनुसार, फुलेरा से निर्मल कुमावत, चौमूं से रामलाल शर्मा, विराटनगर से फूलचंद भिंडा, शाहपुरा से राव राजेंद्र सिंह, विद्याधर नगर से नरपत सिंह राजवी, झालरापाटन से वसुंधरा राजे, परबतसर से मानसिंह किनसरिया, धोद से गोर्वधन राम को उतारा गया है। सूची के अन्य नाम भी जल्द ही प्रकाशित किए जाएंगे।

प्रत्याशियों की नाम की ऐलान के लिए दिल्ली में दो दिन से बीजेपी नेताओं में मैराथन बैठकों का दौर चला। इससे पहले दिल्ली में सुबह से ही राजस्थान के बडे नेताओं की संगठन महामंत्री रामलाल के साथ प्रत्याशी चयन पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में रामलाल ने प्रस्तावित नामों की लिस्ट दी। साथ ही उन पर सामूहिक चर्चा भी हुई। इसके बाद सभी नेता अमित शाह के घर पर मीटिंग हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।