राज्यसभा चुनाव में हार के बाद मायावती ने कहा भाजपा ने विधायकों की करी खरीद फरोख्त

लखनऊ-बसपा प्रमुख मायावती का राज्यसभा चुनाव रिजल्ट पर बडा ब्यान आया है।उन्होने कहा कि सपा-बीएसपी ने 10वीं सीट के लिए रणनीति बनाई थी। दोनों पार्टी के हाईकमान ने निर्देश जारी किए थे। तय हुआ था सपा 9-10 वोट हमें देगी। उपचुनाव में निष्ठा के साथ सपा को समर्थन दिया। बीएसपी के समर्थन से सपा ने उपचुनाव जीता। उपचुनाव की जीत की गूंज देश में सुनाई दी।
उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव में हेराफेरी की है। गोरखपुर, फूलपुर में बीजेपी को तारे नजर आए। विधायकों की खरीद-फरोख्त हुई है। बीजेपी गलत काम करने से बाज नहीं आ रही। बीजेपी ने हराने के लिए जान की बाजी लगाई। अलोकतांत्रिक हथकंडे बीजेपी ने अपनाए। बीजेपी उन्होने कहा कि बीजेपी षड़यंत्र कर रही है, बीजेपी चाहती है कि सपा से नजदीकी ढीली पड़ जाए। केंद्र-यूपी सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया, बीजेपी ने धन्नासेठ को राज्यसभा पहुंचाया, धन्नासेठ प्रत्याशी को बीजेपी ने जिताया, डराकर विधायकों से बीजेपी ने वोटिंग कराई, सीबीआई, ईडी सब हथकंडे बीजेपी के पास, विधायकों ने अपने को बचाने के लिए क्रॉस वोटिंग की, सपा-बसपा के 1-1 विधायक को वोट डालने से रोका, वोट से रोकने को बीजेपी ने ताकत लगाई, प्रथम वरीयता में बीएसपी को ज्यादा वोट मिले, बीएसपी के एक विधायक ने दगाबाजी की, दगाबाजी एक विधायक को सस्पेंड किया, कैलाशनाथ सोनकर का तहेदिल से आभार, वोट देने के लिए सोनकर का आभार, सपा-कांग्रेस के 7-7 विधायक ने वोट दिया, सपा और कांग्रेस को तहेदिल से आभार, RLD के विधायक का वोट अवैध कराया गया, गोरखपुर, फूलपुर का बदला ये नहीं हो सकता, लोकसभा चुनाव में जनता सीधे वोट करती है, मोदी के चेले हैं योगी, बीजेपी को हराने के लिए नई रणनीति बनाएंगे, बीजेपी ने भय और आतंक का माहौल पैदा किया, खरीद-फरोख्त में बीजेपी को महारथ, सीएम और डिप्टी सीएम के क्षेत्र में करारी हार, राजा भइया को बीजेपी कुंडा का गुंडा कहती थी, राजा भइया के जाल में अखिलेश फंसे, राजा भइया के जाल में न फंसते तो जीतते, राजा भैय्या को हमने लाइन में लगाया था।
-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।