लोकसभा उपचुनाव की मतगणना अबसे कुछ देर बाद शुरु!प्रत्याशियों की धडकनें तेज

गोरखपुर-लोकसभा उपचुनाव की मतगणना गोरखपुर विश्वविद्यालय परिसर में सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी। दोपहर बाद यह तय हो जाएगा कि गोरखपुर संसदीय सीट का नया सांसद कौन होगा। प्रशासन ने मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली है। प्रेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी और प्रत्याशियों, एजेंट की मौजूदगी में सुबह छह बजे स्ट्रांग रूम खोलकर ईवीएम निकाले जाएंगे।

मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशी को सख्त सुरक्षा घेरे में तत्काल घर पहुंचाया जाएगा। उधर, सोमवार को मतगणना कर्मियों को अंतिम प्रशिक्षण दिया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना में लगे कर्मचारियों को मुस्तैदी और ध्यान के साथ ड्यूटी अंजाम देने के निर्देश दिए है।

परिणाम को लेकर प्रत्याशियों की नहीं उनके समर्थकों की भी धड़कनें तेज हो गई हैं। अब तक के रुझानों पर गौर करें तो मुकाबला आमने-सामने का नजर आ रहा है। मतगणना स्थल पर किसी को भी मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होगी। बता दें कि इस उपचुनाव में भाजपा ने उपेंद्र दत्त शुक्ल, सपा ने प्रवीण कुमार निषाद और कांग्रेस ने डा.सुरहीता करीम को प्रत्याशी बनाया है।

रिपोर्ट- नसीम रब्बानी, पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।