सीएम योगी ने जनता को समर्पित किया एलिवेटेड रोड! राजनगर से वसुंधरा तक रोड का किया निरीक्षण

गाजियाबाद- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी गेट से राजनगर एक्सटेंशन तक देश के सबसे लंबे छह लेन वाले एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करते हुए जनता को समर्पित कर दिया। उद्घाटन से पहले मुख्यमंत्री का काफिला एलिवेटेड रोड पहुंचा। इस दौरान उन्होंने राजनगर से वसुंधरा तक एलिवेटेड रोड का निरीक्षण किया।

इसके बाद एलिवेटेड रोड के उद्घाटन के लिए राजनगर एक्सटेंशन रोड पर पहुंचे। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ की हिण्डन एयरबेस पर डीएम रितु माहेश्वरी व एसएसपी वैभव कृष्ण ने अगवानी की। वहीं एलिवेटेड रोड पर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा है। गौरतलब है कि 10.30 किलोमीटर की एलिवेटेड रोड का निर्माण नवंबर 2014 में शुरू हुआ था। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने 1147.60 करोड़ की लागत से निर्माण कराया है।

*पैरेंट्स एसोसिएशन ने किया हंगामा*

सभा स्थल पर पहुंचे पैरेंट्स एसोसिएशन के लोगों ने हंगामा किया। लोगों का कहना है कि निजी स्कूल मनमाने ढंग से फीस बढ़ोतरी कर रहे हैं। इसी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने से पहले पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को नजर बंद कर दिया। विरोध की आशंका पर पूर्व प्रदेश महिला आयोग की सदस्य राज देवी चौधरी के घर के बाहर पुलिस तैनात है। इसके अलावा कई बड़े नेताओं को भी नजर बंद किया गया। बता दें कि कुछ दिन पहले ही सपाइयों ने एलिवेटेड रोड को सपा सरकार की सौगात बताते हुए उद्घाटन कर दिया था। इसके बाद सपाइयों पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

*पास बिना पहुंचे लोगों को नहीं मिला प्रवेश

एलिवेटेड रोड पर उद्घाटन के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं एवं मीडिया को अलग-अलग स्तर पर पास जारी किए गए थे लेकिन काफी लोग बिना पास के ही एलिवेटेड रोड पर उद्घाटन समारोह में पहुंच गए। जिनमें से कुछ मीडियाकर्मी भी शामिल थे। जिनके पास जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए प्रवेश पत्र नहीं थे। इनमें से कुछ लोगों का कहना था कि उन्होंने पास हासिल करने के लिए काफी कोशिश की लेकिन संगठन के कुछ पदाधिकारियों ने उन्हें जानबूझकर पास नहीं दिया। लोगों का आरोप था कि गुटबाजी के चलते उन्हें पास नहीं दिए गए। जिसके चलते हुए मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर सके।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम डेढ़ घंटा हुआ लेट और पानी की रही कार्यक्रम में किल्लत- वैसे तो मुख्यमंत्री को 10:15 पर एलिवेटेड रोड पहुंचना था लेकिन उनका कार्यक्रम एक घंटे लेट हो गया, जिसके चलते एलिवेटेड रोड पर पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता, मीडिया कर्मी एवं पुलिसकर्मियों को पीने की पानी की किल्लत का सामना करना पड़ा दरअसल तेज धूप में जल्द ही लोगों को प्यास का एहसास होने लगा लेकिन कार्यक्रम स्थल पर प्लास्टिक की बोतल आदि ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित था जिसके चलते पीने के पानी की किल्लत देखी गई हालांकि कुछ लोग थोड़ा बहुत पानी लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने में सफल रहे जिन्होंने अपने साथियों को थोड़ा बहुत पानी देकर आंशिक रूप से उनकी प्यास बुझाने में मदद की।

*फोटो खिंचाने के लिए भाजपाइयों में लगी होड़*

इस मौके पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के साथ फोटो खिंचाने के लिए भाजपाइयों में होड़ दिखाई दी जबकि पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चुस्त-दुरुस्त दिखाई दिया। जिसके चलते काफी लोगों को निराशा हुई कि वे अपने मुख्यमंत्री के साथ फोटो नहीं खिंचा सके। साथ ही पुलिस ने लोगों को मुख्यमंत्री का अभिनंदन करने की भी इजाजत नहीं दी। कुल मिलाकर पुलिस प्रशासन के बेहद सख्त रवैया के चलते भाजपाइयों को आंशिक रूप से निराश होना पड़ा। इस मौके पर महिला कार्यकर्ताओं एवं नेताओं में भी काफी उत्साह दिखाई दिया लेकिन पुलिस ने महिला पुलिस टीम को विशेष दिशा निर्देश जारी किए थे कि कोई भी बिना जगत के मुख्यमंत्री तक ना पहुंच पाए।

*मुख्यमंत्री के पहुंचते ही जय श्रीराम, योगी जिंदाबाद के लगे नारे*

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उद्घाटन स्थल पर पहुंचते ही जय श्रीराम, भारत माता की जय और देखो-देखो कौन आया हिंदुओं का शेर आया जैसे नारों से भाजपाइयों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने भी हाथ हिलाकर सभी का अभिवादन स्वीकार किया और फीता काटकर एलिवेटेड रोड की ओर गाड़ियों का काफिला निकल गया। इस बीच मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात नहीं की।

*8 मिनट में कर गए उद्घाटन*

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का काफिला 11:32 मिनट पर एलिवेटेड रोड पहुंचा। जहां उनका जोरदार नारों से स्वागत किया गया। योगी आदित्यनाथ ने हाथ हिलाकर समर्थकों का अभिनंदन स्वीकार किया और तुरंत ही एलिवेटेड रोड का फीता काटकर विधिवत उदघाटन किया। मुख्यमंत्री 11:40 पर अपने काफिले के साथ कविनगर रामलीला मैदान की ओर रवाना हो गए। जिनके जाते ही भाजपा के पदाधिकारी एवं नेतागण भी तेजी से रामलीला मैदान की ओर काफिले के पीछे-पीछे अपनी गाड़ियों से निकल चले। कुल मिलाकर मुख्यमंत्री केवल 8 मिनट एलिवेटेड रोड के उद्घाटन स्थल पर रुके।

-मीनाक्षी माथुर,गाजियाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।