चालान के सारे रिकॉर्ड धराशायी, ट्रक ड्राइवर को भरना पड़ा 2 लाख 500 रुपये जुर्माना

नई दिल्ली- नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद देश के विभिन्न इलाकों से दिन-प्रतिदिन चालान के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को चालान ने अब तक के सारे रिकॉर्ड धराशायी कर दिए हैं। दरअसल दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मुकरबा चौक पर हरियाणा के ट्रक का दो लाख पांच सौ रुपए का चालान काटा है।

इससे पहले एक ट्रक मालिक ने चालान भरा था। राजस्थान के एक ट्रक मालिक ने 1,41,700 रुपये की चालान राशि का भुगतान किया। यह चालान नौ सितंबर को रोहिणी कोर्ट में जमा किया गया था। ट्रक का चालान ओवरलोडिंग के चलते पांच सितंबर को हुआ था।

देश में 1 सितंबर 2019 से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया गया है। इस एक्ट के तहत देश में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर भारी जुर्माना लगाया जा रहा है। इससे पहले दिल्ली के मोटर व्हीकल एक्ट 2019 के तहत एक ट्रक का 1.16 लाख रुपये का चालान हुआ था।

वहीं उड़ीसा में भी ऐसा मामला सामने आया था, जिसमें ओडिशा में एक ट्रक ड्राइवर पर 86,500 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। संभलपुर रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस (RTO) ने ट्रक ड्राइवर अशोक जाधव पर 86,500 रुपये का जुर्माना लगाया था।

राधेश्याम मिश्र

Leave a Reply

%d bloggers like this: