प्रधानों के विरूद्ध जाॅच से संबंधित लंबित शिकायतों के निस्तारण हेतु जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

आजमगढ़- जिलाधिकारी नागेन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में प्रधानों के विरूद्ध जाॅच से संबंधित लम्बित शिकायतों की निस्तारण हेतु नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों से कहा कि लम्बित शिकायतों का निस्तारण करें। उन्होने कहा कि जाॅच आख्या में सही तथ्यों का उल्लेख करें। जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों को शिकायतों की जाॅच करते समय ध्यान दिये जाने वाली छोटी-छोटी बिन्दुओं को विस्तार से बताया।जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक को निर्देश दिये कि प्रधानमंत्री आवास योजना की पात्रता की शर्तें तथा एसओपी बनाकर सभी नोडल अधिकारियों को उपलब्ध करायें। इसी के साथ ही साथ जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को निर्देश दिये कि मनरेगा व वित्त आयोग के संबंध में एसओपी बनाकर सभी नोडल अधिकारियों को उपलब्ध करायें। उन्होने डीपीआरओ को निर्देश दिये कि स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत शौचालय तथा एलओबी के अन्तर्गत शौचालय की पात्रता की शर्त तथा एसओपी बनाकर उपलब्ध करायें। जिलाधिकारी ने सीडीओ को निर्देश दिया कि एक उच्च स्तरीय टीम का गठन करें, यह टीम नोडल अधिकारियों द्वारा उपलब्ध करायी गयी रिपोर्ट कर जाॅच करेगी।इसी के साथ ही जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शिकायतों की जाॅच पूर्णतः निष्पक्षता के साथ करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द शुक्ला, पीडी अभिमन्यु सिंह, डीडीओ रवि शंकर राय सहित अन्य संबंधित नोडल अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।