AVN AVN AVN

बुलंदशहर हिंसा पर सीएम योगी ने जताया दुख: दो दिन में जांच पूरी करने का दिया आदेश

बुलंदशहर- बुलंदशहर में हुई हिंसा में एक पुलिस इंस्पेक्टर समेत दो लोगों की मौत हो गई। इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गहरा दुख जताया है। साथ ही दो दिन के अंदर मामले की जांच कर रिपोर्ट देने के आदेश भी दिए है।
दरअसल, बुलंदशहर के चिंगरावठी इलाके में गोवंशीय पशुओं के अवशेष मिलने के बाद भीड़ उग्र हो गई। गुस्साई भीड़ के जरिए हिंसा को अंजाम दिया गया। हिंसा में स्याना के कोतवाल इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और स्थानीय निवासी सुमित की मौत हो गई। जिस पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपर पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना) एसबी शिरडकर को तत्काल मौके पर जाकर दो दिन में पूरे मामले की जांच कर अपनी रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि जांच रिपोर्ट में घटना के कारणों और दोषी व्यक्तियों का विवरण भी शामिल किया जाए।
सीएम योगी ने कहा कि जांच रिपोर्ट हासिल होते ही राज्य सरकार के जरिए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही और प्रभावितों को आर्थिक सहायता दिए जाने के सम्बन्ध में निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने बुलंदशहर के प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को शान्ति व्यवस्था बनाए रखने के सख्त निर्देश भी दिए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की परिवार के लिए घोषणा:-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जनपद बुलंदशहर की घटना में दिवंगत पुलिस इंस्पेक्टर श्री सुबोध कुमार सिंह की पत्नी को 40 लाख रुपये तथा स्व श्री सिंह के माता-पिता को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है।
मुख्यमंत्री जी ने दिवंगत इंस्पेक्टर के आश्रित परिवार को असाधारण पेंशन तथा परिवार के एक सदस्य को मतृक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है।

– सुनील चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!