स्वर्ण समाज के लोगो ने जातिगत आरक्षण हटाने की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन

वाराणसी- कैंट थाना क्षेत्र के अंतर्गत सर्किट हाउस स्थित अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद के लोगों ने जातिगत आरक्षण हटाओ देश बचाओ के की मांग को लेकर सड़क जाम कर धरना प्रदर्शन किया।अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद के लोगों का मानना है। कि स्वर्ण समाज के लोगों के साथ अन्याय हो रहा है। उन्हे देश मे दो नज़रिया से देखा जा रहा है।
।एडवोकेट कमलेश त्रिपाठी ने जताई नाराज़गी।
अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद के लोगों द्वारा सडक जाम करके विरोध प्रदर्शन करने पर अधिवक्ता कमलेश त्रिपाठी ने नाराजगी जाहीर की है ।उनका मानना है। कि यह तरीका बहुत गलत है। कि रास्ता जाम कर विरोध प्रदर्शन किया जाए या वकीलों और आम जनता के वाहनों को रोका जाए। कमलेश त्रिपाठी का कहना है। कि कोई भी व्यक्ति आम जनता को परेशान करता है। चौराहा जाम करके विरोध करता है । राजनीति करता है।तो हम उसके खिलाफ तहरीर देंगे और एफआइआर दर्ज करवाएगे। तो वही कुछ अधिवक्ता ऐसे भी थे जो अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद् के प्रदेश उपाध्यक्ष पवन रघुवंशी के द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शन का समर्थन करते नजर आ रहे थे ।
।अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद् के प्रदेश उपाध्यक्ष।
पवन रघुवंशी का कहना है कि आरक्षण को हम आतंकवाद मानते हैं ।क्योंकि आतंकवाद की एक गोली 1 लोग मरते हैं। लेकिन आरक्षण की गोली से कई लोग मर रहे हैं कई पीढ़ियां मर रही हैं। लोग रोजगार के लिए भटक रहे हैं नौकरियां नहीं मिल रही है। आत्महत्या करने के लिए मजबूर होते हैं।
*सरकार पर साधा निशाना*
पवन रघुवंशी ने वर्तमान सरकार पर निशाना साधते हुए। कहा कि जब आप एक देश एक नियम एक कानून की बात करते हैं । तो हम स्वर्ण समाज जनरल समाज जो इस देश में 40 करोड़ रहते हैं तो हमारे साथ यह अन्याय पूर्ण रवैया क्यों किया जा रहा है।यह हम लोगो के साथ गलत किया जा रहा है ।देश से जातिगत आरक्षण खत्म कर देना चाहिए। ताकि सबको एक नजरिये से देखा जाए।
।बार बार ज्ञापन लेने के बाद क्यो नही दिया जाता है जावाब।
पवन रघुवंशी ने बताया कि जब- जब मैंने जिला प्रशासन से गुहार लगाया है। और जब -जब आरक्षण के खिलाफ धरने पर बैठा हूं । जिला प्रशासन मेरा ज्ञापन ले लेते हैं । परंतु मुझे कोई जवाब नहीं दिया जाता है।साथ ही उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की कि वह आज यहां खुद आए । और बताएं कि वह क्या करना चाहते हैं। आखिर हम लोगों को कोई जवाब क्यों नहीं दिया जाता है। हम लोगों के साथ ऐसा दोहरा रवैया क्यों किया जा रहा है।
।स्वर्ण समाज के लोगों को सड़क से हटाने में पुलिस के पसीने छुटे।
अखिल भारतीय क्षत्रिय कल्याण परिषद् के लोग जब सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करने लगे तो मौके पर पहुंची पुलिस और कैंट सीओ प्रशांत वर्मा ने उन्हें हटाने की बहुत कोशिश की परंतु नाकामयाब रहे। स्वर्ण समाज के लोग पुलिस की किसी बात को सुनने के लिए राजी नहीं हो रहे थे।बहुत मशक्कत करने के बाद सीओ प्रशांत वर्मा ने उन्हे यह विश्वास दिलाया कि वह खुद उनका ज्ञापन लेकर उनके साथ खुद चलकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगेा। तब कही स्वर्ण समाज़ के लोग सड़क से उठे और अपना विरोध प्रदर्शन बन्द किया।

रिपोर्ट-:महेश कुमार राय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।