12वीं फेल फर्जी आइपीएस पुलिस वालों को करता था सम्मानित: गिरफ्तार किया तो एसओजी भी चौंकी

राजस्थान/जयपुर- स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने राजधानी जयपुर में ही फर्जी आइपीएस अफसर को गिरफ्तार किया है। आरोपी पुलिस अफसर की वर्दी और तीन तारे लगी भारत सरकार लिखी कार में घूमता था। लोग भी उसे असली अफसर समझ कर मदद के लिए आते थे। एसओजी की हाल ही भर्ती परीक्षा में चालान पेश की गई फाइल की फोटो कॉपी आरोपी के पास मिली है। इतना ही नहीं फर्जी अफसर ने असली के पुलिस वालों को भी कई कार्यक्रमों में सम्मानित किया। इन कार्यक्रमों में खुद मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचता था।

एसओजी-एटीएस डीजी भूपेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि गिरफ्तार अभय मीणा सवाईमाधोपुर के पिलोदा गांव का रहने वाला है। उसके पास से आईपीएस की वर्दी, सीआईडी-सीबी का जाली कार्ड व तीन तारे लगी निजी कार बरामद की है। अभी वह प्रताप नगर थाने के पास एक बहूमंजिला इमारत में फ्लैट किराए से लेकर रह रहा था। उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में उत्तराखंड की एक युवती रह रही थी।

एसओजी अधिकारी करन शर्मा ने बताया कि आरोपी को फेसबुक पर देख किसी ने सूचना दी कि वह फर्जी अफसर बनकर लोगों को ठग रहा है। इस पर गुरुवार शाम से एसओजी की टीम उसका पीछा कर रही थी। आरोपी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया।
शुरूआती जांच में सामने आया है कि आरोपी अभय ने फेसबुक पर खुद को आईपीएस अफसर बताकर पोस्टिंग एसीपी सीआईडी-सीबी में होना लिख रख रखा है। फेसबुक पर खुद आईआईटी दिल्ली से बीटेक पास आउट होना भी बता रखा है। जबकि वह 12 वीं पास नहीं है। अभय ने फेसबुक के जरिए ही उत्तराखंड की एक युवती से दोस्ती करके जयपुर बुला लिया और दोनों लीव इन रिलेशनशिप में रहने लगे।

एसओजी ने बताया कि फर्जी अफसर अभय मीणा पुलिस के कई कार्यक्रमों में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचता था। इसके अलावा असली के पुलिस वालों को भी कई कार्यक्रमों में सम्मानित किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: