प्यार में सफल न होने के डर से प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर दी जान

फ़तेहपुर- फतेहपुर जनपद की सदर कोतवाली क्षेत्र मे तुराबअली पुरवा के रहने वाले नीरज कुमार अपने प्यार में असफल होने के कारण फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया तो वही प्रेमिका भी रेखा (परिवर्तित नाम) प्रेमी की मौत की सूचना पर फांसी में लटक कर अपनी भी जान दे की खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

प्राप्त जानकारी अनुसार रेखा उम्र लगभग 22 वर्ष नीरज उम्र लगभग 25 वर्ष दोनों एक दूसरे से को तहदिल से बेइंतहा प्यार करते थे शायद घरवालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था इसलिए दोनों प्रेमी युगल ने कई बार प्यार में सफलता पाने हेतु कई बार प्रयास भी किया कि घर वाले शादी के लिए मान जाए लेकिन रेखा के परिजन शादी से लगातार इनकार करते रहे । जिससे दोनों प्रेमी युगल थक हार कर बीती रात्रि अपनी कसमों वादों को पूरा करने के लिए फतेहपुर सदर कोतवाली क्षेत्र के तुराबअली पुरवा स्थित मां शीतला मंदिर के समीप अपने-अपने घरों से निकलकर एक निश्चित समय पर निकले और एक साथ फांसी का फंदा लगाकर लटक गए जिससे दोनों की मौत हो गई ।

सूचना प्राप्त होते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची औऱ दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया, तो वही दोनों प्रेमी युगल के परिजनों में मौत की घटना हो जसने से घटना स्थल पहुंचे। यह घटना हो जाने से परिजनों में मातम छा गया । दोनों परिवार यही कहते नजर आए कि यदि हम परिवार के लोग बच्चों की बात मान लेते तो शायद आज यह दिन देखने को नही मिलता और रेखा व नीरज दोनों जीवित होते , दोनों परिवारों में भ्रांतियां नही होती।

– रामबहादुर निषाद , फ़तेहपुर

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!