अवैध असलहा बनाने के उपकरण की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़:दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

वाराणसी- वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी के निर्देशों के क्रम में आज क्राइम ब्रान्च व कैण्ट की पुलिस टीम जनपद के वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु रिंग रोड ऐढ़े के पास मौजूद थे कि मुखबिर सूचना मिली कि एक असलहा तस्कर असलहों के साथ अपनी मोटर साइकिल से लमही की तरफ से आ रहा हैं उसके पास कई असलहे हैं मुखबिर की सूचना पर पुलिस बल की टीम द्वारा वहीं पर चेकिंग की जाने लगी तभी वहां लमही की तरफ से एक व्यक्ति मोटर साइकिल से आता दिखायी दिया। पुलिस बल द्वारा पकड़ लिया गया। नाम पता पुछने पर उसने अपना नाम सुनील कुमार राजभर पुत्र श्यामू राजभर निवासी ग्राम कचनार थाना रोहनिया बताया उसकी तलाशी लेने पर उसके कमर में खोसा हुआ 01 तमंचा 12 बोर व 01 तमंचा 315 बोर मय कारतूस बरामद हुआ। कडाई से पूछताछ के दौरान अभियुक्त सुनील ने बताया कि मेरे साथी आसिफ अली जो कुशहां का रहने वाला है उनके द्वारा आर्मी बाउण्ड्री के पीछे वरुणा नदी के किनारे जंगल में यह असलहा बनाया गया है उसकी निशानदेही पर आर्मी बाउण्ड्री के पीछे वरूणा नदी के किनारे जंगल में पुलिस द्वारा घेरकर आसिफ को पकड़ लिया गया उसके पास से पूर्ण निर्मित 04 अवैध तमंचा 315 बोर, 03 अवैध तमंचा 12 बोर, दो रिवाल्वर 32 बोर व 10 अर्धनिर्मित तमंचा 12 बोर, अवैध शस्त्र बनाने के उपकरण, भट्ठी आदि बरामद हुआ ।
पकडे़ गये अभियुक्तगणों से पूछताछ करने पर बताया कि पहले हम लोग बिहार से असलहा लाकर बेचते थे, असलहा लेकर आने में पुलिस द्वारा पकड़ लिये जाने का भय रहता था तो हम लोगों ने विचार किया कि क्यों न हम लोग असलहा खुद बनाकर बेचें इस पर हमलोगों ने असलहा बनाने का उपकरण खरीद कर निर्जन स्थान जंगल जहां लोगों का आना जाना न हो, इस पर हम लोगों ने वरूणा नदी के किनारे जंगल में असलहा बनाते थे वहां से जब हम लोग जाते थे तो उपकरणों को घासफूस व झांडियों से ढक देते थे। तैयार असलहों को बेचकर जो पैसा मिलता था तो आधा-आधा बांट लेते थे। हम लोग पांच से छः हजार में तमंचा व पन्द्रह हजार में रिवाल्वर बेचते थे।
अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में क्राइम प्रभारी विक्रम सिंह, उपनिरीक्षक श्री प्रदीप सिह, हे0का0 सुमन्त सिंह, हे0का0 पुनदेव सिंह, विजय बहादुर सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना कैण्ट, उ0नि0 संजय यादव सहित कैण्ट पुलिस शामिल है।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय नेशनल हेड(AV News)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।