जनपद के दो थाना क्षेत्रों में हुई पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में जानसठ लूट कांड का हुआ खुलासा

मुज़फ्फरनगर /जानसठ – जनपद के दो थाना क्षेत्रों में हुई पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ में जानसठ लूट कांड का खुलासा हुआ । लूट करने वाले चार बदमाश, लूटी गई रकम,अवैध असलाह कारतूस एंव लूट में संलिप्त बाइकें भी हुई है बरामद।

मामला बीती देर रात्रि का है जनपद मुजफ्फरनगर में पुलिस और बदमाशों के बीच दो थाना क्षेत्रों में जबरदस्त मुठभेड़ हो हुई जिसमें पहली थाना जानसठ क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने दो लुटेरों को दबोच लिया जिनसे जानसठ क्षेत्र में लूटी गई रकम, अवैध असलाह ,लूट में शामिल अपाचे बाईक हुई बरामद ।

तो वहीं इस मुठभेड़ में पुलिस पर फायरिंग भागे बदमाशों के दो साथी जिनपर रुपये 25 – 25 हजार के इनाम घोषित था ।उक्त बदमाशो और थाना नई मंडी पुलिस के बीच भी चेकिंग के दौरान फिर मुठभेड़ हो गई। जिसमे दो बदमाशों को पुलिस की गोली भी लगी तो वहीं बदमाशों की ओर से की गई फायरिंग में एक दरोगा की बुलेट प्रूफ जैकेट में भी गोली जा लगी ।मुठभेड़ की सूचना पर कई थानो के पुलिस फ़ोर्स के साथ ही मोके पर एस पी सिटी सतपाल अंतिल सहित सीओ नई मंडी एंव भारी पुलिस फ़ोर्स मौके पर जा पहुंचा था।

जनपद पुलिस ने दोनों थाना क्षेत्रों में पकड़े गए चारों बदमाशों के कब्जे से लगभग 7 लांख की लूट की नकदी और दो बाइक 4 तमंचे व कारतूस और 2 बाइकें भी बरामद की है । पुलिस ने दोनों घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया है और जानसठ में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से हुई लूट के बारे में पकड़े गए सभी बदमाशों से जानकारी जुटाने शुरू कर दी है।

ज्ञात हो की जनपद मु नगर के थाना जानसठ में 25 फ़रवरी को एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को दो बाइकों पर सवार चार अज्ञात बदमाशों ने आतंकित कर 8 लाख 28 हजार रुपए की नगदी लूट कर क्षेत्र में सनसनी फैला दी थी ।इस घटना के बाद मौके पर खुद वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों ने भी मौका मुआयना कर बारीकी से जाँच पड़ताल की थी ।पुलिस ने फाइनेंस कंपनी के ही एक कर्मचारी को शक के आधार पर हिरासत में भी ले लिया था जिस से पूछताछ के बाद लुटेरों का पता चला था।जिस पर पुलिस अधिकारीयों को लुटेरों के मुजफ्फरनगर में छिपे होने की जानकारी भी मिली थी । इस मामले में पुलिस ने पूरे जनपद भर में चेकिंग अभियान शुरू कराया था जिसमें दो बाइकों पर सवार चार बदमाश बीती देर रात्रि थाना जानसठ क्षेत्र के जटवाड़ा नहर के पास देखे गए थे ।

जिस पर थाना जानसठ पुलिस ने अपनी फील्डिंग शुरू की और आखिर कार पुलिस को सामने से बदमाश आते दिखाई दिए जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया जिसमें बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी ।जिसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग शुरू की जिसमें पुलिस ने दो बदमाशों प्रवीण पुत्र वीर सेन निवासी अगरौला थाना ट्रॉनिका सिटी गाजियाबाद व कपिल पुत्र बर्फ सिंह निवासी जड़वड कटिया थाना ककरौली को धर दबोचा गया ।

पुलिस पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से एक बाईक अपाचे दो तमंचे और कारतूस सहित नगदी भी बरामद हुई ।जबकि मौके से भागे उनके दो साथी पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर वहां से भाग निकलने में कामयाब रहे।उधर फरार बदमाशों की तलाश हेतु पुलिस ने वयरलेश संदेश भी प्रसारित कर दिया जैसे फरार दोनों बदमाश हाईवे 58 के थाना नई मंडी क्षेत्र में बागोवाली पुलिस चौकी के निकट पहुंचे तो वहां भी पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी ।जिसमे पुलिस को देखकर दोनों बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी बदमाशों की एक गोली बागोंवाली पुलिस चौकी प्रभारी दरोगा रामवीर सिंह की बुलेट प्रूफ जैकेट में जा लगी गनीमत रही की गोली लगने से वह बाल बाल बच गए।इस बीच बदमाश जंगलों की ओर भागने लगे पुलिस ने भी बदमाशों पर जवाबी कार्रवाई की जिसमें दो बदमाशों को गोली लग गई और बाइक सहित गिर गए।

जिसके बाद पुलिस ने दोनों बदमाशों को घायल अवस्था में कब्जे में ले लिया जिनसे पूछ ताछ करने पर पता चला की उक्त दोनों बदमाश मनीष व विमल हैं।जिन पर पुलिस की ओर से 25 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था पुलिस ने दोनों घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है ।यहां पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने दो तमंचे कारतूस व एक बाइक के साथ लगभग 7 लांख रुपये की नकदी बरामद की है जो जानसठ में 25 फरवरी को फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों से लूटी गई बताई जा रही है ।इस लूट में फाइनेंस कंपनी में कार्यरत एक कर्मचारी भी बदमाशों के साथ मिला हुआ था जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तो इस तरह दोनों थाना क्षेत्रों में हुई मुठभेड़ में चार बदमाशों की गिरफ्तारी के बाद जानसठ लूट कांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है ।जिसमे जनपद मुजफ्फरनगर वासियों ने भी पुलिस के जज्बे को सलाम करते हुए पुलिस के कार्य की सराहना की है।।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।