AVN AVN AVN AVN

3 पावर बाइक और अवैध हथियारों के जखीरे समेत सात डकैतो को दबोचा

राजस्थान/जयपुर- राजस्थान पुलिस की टीम ने डकैत गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस की स्पेशल टीम जयपुर दक्षिण व थाना कोटेटखावदा पुुलिस ने डकैत गिरोह पर बड़ी कार्रवाई की है।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) योगेश दाधीच ने बताया कि 7-8 जनवरी की रात पुलिस थाना कोटखावदा क्षेत्र स्थित गांव देहलाला, में घासीलाल नाटाणी के मकान में 7-8 अज्ञात अपराधियों ने छत के रास्ते प्रवेश किया। अन्दर मालिक घासीलाल व उसकी पत्नी प्रेम देवी के साथ मारपीट की तथा प्रेम देवी के कानों से सोने के झूमके पकड़ कर खींचे, जिससे उसका एक कान फट गया।

प्रेम देवी के चिल्लाने की आवाज सुनकर गांव वाले जागकर वहां पहुंचे, तो अपराधियों द्वारा उन लोगों पर लाठी, सरिया आदि से हमला कर दिया तथा फायरिंग की गई। अपराधियों द्वारा घासी लाल, प्रेम देवी व प्रहलाद मीना को लाठी सरिया से मारपीट करके तथा मुकेश नाटाणी को फायरिंग कर घायल कर दिया। इस प्रकार अज्ञात अपराधियों ने फायरिंग व मारपीट कर लूट पाट की घटना को अंजाम दिया।

घटना के संबंध में थाना कोटखावदा पर प्रकरण संख्या 09/19 धारा 307, 395 भा.द.स. व 3/25 आर्म्स एक्ट में दर्ज कर थानाधिकारी ने अनुसंधान किया जा रहा है। घटना की गंभीरता को देखते जल्द ही अपराधियों का पता लगाकर गिरफ्तार करने के लिये रघुवीर सिंह, अति पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) जयपुर एव राजेन्द्र नैन, सहायक पुलिस आयुक्त चाकस के निर्देशन में स्पेशल टीम जयपुर (दक्षिण) व थाना कोटखावदा पुलिस को जिले के अन्य थानों से पुलिस कर्मी उपलब्ध कराते हुऐ दो टीमें बनाकर सूचनाऐं संकलित करने के लिए लगाया ।

पुलिस की टीमों ने तकनीकी सहायता व राजस्थान/हरियाणा/पंजाब आदि राज्यों से पूर्व के चालानशुदा अपराधियों के रिकार्ड के आधार पर सूचनाऐं संकलित कर मात्र चार दिन में घटना को अंजाम देने वाले अन्तर्राज्यीय नकबजन/डकैत गिरोह के सरगना का गिरफ्त में लिया।

पुलिस ने नन्द किशोर उर्फ धोलिया पुत्र बिहारी लाल (35) निवासी दासोद, थाना नीमराना, जिला अलवर, राजेश पुत्र जगदीश (30) हनुमानगढ़ निवासी, रवि कुमार पुत्र जगदीश(24) जिला झुंझनू, अजय कुमार पुत्र रामावतार (36),संजय (19), जगदीश(28) को गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने अपराधियों के कब्जे से अवैध हथियार भी बरामद किए।

पुलिस ने 3 देशी कट्टे, 315 बोर पिस्तौल, 29 जिन्दा कारतूस, एक 12 बोर दुनाली बन्दूक, 25 जिन्दा कारतसू समेत 3 पावर बाईक बरामद की है। अपराधियों से पूछताछ में सामने आया की इन्होंने भरतपुर व हिसार हरियाणा में भी नकबजनी की है। पुलिस की अपराधियों से पूछताछ जारी है।

AVN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!