ई -पास राशन मशीन की बैठक कर किया विरोध: 15 फरवरी को तहसील पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपेंगे

वाराणसी – रोहनिया मनरेगा मजदूर यूनियन और पूर्वांचल किसान यूनियन समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने मंगलवार दोपहर बाद राजातालाब स्थित संपूर्णा वाटिका में बैठक कर ई पास मशीन से राशन वितरण का विरोध किया तथा ई- पास मशीन से राशन वितरण की लड़ाई के लिये संकल्प लिया 15 फरवरी को राजातालाब तहसील पर भारी संख्या मे पहुंच कर विरोध जताने की बात कही इस अवसर पर आराजी लाइन ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ महेंद्र सिंह पटेल ने बैठक कर ई पास मशीन से विरोध करने की रणनीति तैयार करते हुये कहा गांव के सभी किसान, मजदूर संगठन को मजबूत बनाये तथा ई पास मशीन के विरोध के लिये लड़ाई मे किसान, मजदूर एकत्र हो उन्होंने बताया कि ई पास मशीन से राशन वितरण के लिये सरकार प्रति राशन कार्ड से सात रूपया लिया जाता है जिसका जिला से लाखो रूपया मजदूरों का पैसा हड़पा जाता है।
मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने कहा ई पास मशीन में हमारे अंगूठे के निशान नहीं आते क्योंकि निशान मिट गए हैं, यह हमारे मेहनतकश होने का सबूत है यह हमारी कमजोरी तो नहीं बननी चाहिए।
सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने मांग किया कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम-2013 के अंतर्गत होम डिलीवरी का प्रावधान है जो लागू नहीं किया गया है। इसे जल्द से जल्द लागू किया जाए अन्यथा ई-पॉस मशीन से वितरण संभव नहीं है।
पूर्वांचल किसान यूनियन के अध्यक्ष जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि योगीराज सिंह पटेल ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क की भी समस्या बनी रहती है जिससे मशीन चलने में दिक्कत होती हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में अभी ई-पॉस मशीन को एक्टिवेट भी नहीं किया गया है। इतना ही नहीं कोटेदारों को अभी प्रशिक्षण भी नहीं दिया गया है।
बैठक में सर्व श्री सुरेश राठौर, डॉ महेंद्र सिंह पटेल, योगी राज सिंह पटेल, राजकुमार गुप्ता, डॉक्टर महेंद्र सिंह पटेल, गणेश शर्मा, अजीत वर्मा, विवेक पटेल, राहुल सिंह, कमल पटेल, ऋषि नारायण आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय के साथ (राजकुमार गुप्ता) वाराणसी

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!