Sat. Aug 24th, 2019

Antim Vikalp News

News, Hindi News, latest news in Hindi, News in Hindi, Hindi Samachar(हिन्दी समाचार), breaking news in Hindi, Hindi News Paper, Antim Vikalp News, headlines, Breaking News, saharanpur news, bareilly

एक वर्षीय मासूम के साथ ट्रेन के आगे कूदी माँ,दोनों के चिथड़े उड़े

1 min read

*जीआरपी ने शव कब्जे में लेकर पीएम को भेजा

वाराणसी/जंसा- उत्तर रेलवे चौखंडी स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक अज्ञात 30 वर्षीय महिला अपने एक वर्षीय मासूम बच्चे को लेकर गरीब रथ डाउन एक्सप्रेस 22408 के सामने कूद गयी,गरीब रथ एक्सप्रेस नई दिल्ली से चलकर वाराणसी को जा रही थी कि जैसे ही वह 10:32 बजे चौखंडी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 3 से थ्रो थी इसी बीच प्लेटफार्म पर बैठी महिला ने बच्चे को साथ लेकर दौड़ते हुए ट्रेन के आगे कूद गयी।इस दिल दहला देने वाली घटना में मां और मासूम बच्चे के चिथड़े उड़ गए। वहीं,प्लेटफार्म पर अफरातफरी मच गई।जीआरपी के अनुसार करीब 30 वर्षीय महिला के पास से कुछ नही मिला और ना ही हाथ पर भी कुछ लिखा मिला है। वहीं,एक बच्चा दूधमुंहा एक साल का है। क्षतविक्षत दोनों शवों को मोर्चरी भेज दिया गया।ज्ञात हो कि जैसे ही गरीब रथ एक्सप्रेस चौखंडी से गुजरी वैसे ही चालक ने किसी के ट्रेन के आगे कूदने की सूचना स्टेशन मास्टर अरविंद पटेल को दी,सूचना पाते ही स्टेशन मास्टर ने घटना की सूचना कंट्रोल रूम लखनऊ,दिल्ली,जीआरपी, आरपीएफ व नजदीकी जंसा थाने को भी दिया।सूचना पर पहुंचे कैंट जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पीएम को भेज दिया।महिला लाल रंग की साड़ी पहनी हुई थी,मासूम बच्चा हाफ टी शर्ट पिला कलर का,बाकी का कपड़ा प्लेटफार्म पर निकालकर ट्रेन के आगे कूद गई थी।

जीआरपी के अनुसार यह महिला चौखंडी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर अपने मासूम बच्चे को लेकर बैठी हुई थी।प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार सुबह 10:32 बजे नई दिल्ली की ओर से वाराणसी आ रही डाउन गरीब रथ एक्सप्रेस चौखंडी रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो ट्रेन को देखकर महिला अपने मासूम बच्चे को साथ लेकर पटरी पर कूद गई।जब तक वहां मौजूद राहगीर कुछ समझ पाते,ट्रेन दोनों को रौंदते हुई निकल गई।

दहल उठा हर किसी का दिल:-

यह भयावह दृश्य जिसने देखा, उसका दिल दहल गया।महिला और उसके मासूम बच्चे के क्षतविक्षत अंग इधर-उधर फैल गए।महिला के इस आत्मघाती कदम को कोई समझ नहीं सका और देखते ही देखते दो जिंदगी मौत का शिकार हो गईं।स्टेशन पर मौजूद राहगीर पास पड़ोस खेत मे काम कर रहे किसानों का कहना था कि महिला आत्महत्या करने से कुछ देर पहले ही स्टेशन पर आई थी।जब जीआरपी दोनों के शरीर के अंगों को जगह-जगह से इकट्ठा कर रही थी तो सभी यही कह रहे थे कि भगवान ऐसा दिन किसी को न दिखाए।

जीआरपी इंस्पेक्टर गिरजा शंकर यादव के अनुसार मृतक महिला का नाम सुनीता देवी निवासी महमूद पुर जंसा की हैं।वही जीआरपी स्टेशन पर मौजूद यात्रियों और आसपास के लोगों से आत्महत्या के कारणों की जांच करने में जुट गई है।

रिपोर्ट-:एस के श्रीवास्तव विकास जंसा वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *