गन्ने से भरे ओवर लोड ट्रक के नीचे टैंपों के दबने से उसमे सवार 4 लोग घायल

*ओवर लोडिंग पर जिला प्रशासन और परिवहन विभाग लगाम लगाने में हो रहा विफल
*हर रोज ओवर लोडिंग के चलते हो रहे ऐक्सिडेंट
जिनमे जान माल का भी हो रहा भारी नुकसान

मुज़फ्फरनगर : जनपद में नही रुक रहा ओवर लोडिंग का खेल।ओवर लोडिंग पर जिला प्रशासन और परिवहन विभाग लगाम लगाने में विफल साबित हो रहा है । हर रोज ओवर लोडिंग के चलते ऐक्सिडेंट हो रहें है जिनमे जान माल का भी भारी नुकसान हो रहा है ।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज सवेरे फिर एक घटना गठित हो गई जिसके चलते थाना नई मंडी क्षेत्र के पानीपत खटीमा मुख्य मार्ग पर स्थित जानसठ रोड पर गांव शेर नगर के पास एक ओवर लोडिड गन्ने से भरा ट्रक बराबर से गुजर रहे टैम्पों के ऊपर पलट गया। आस पास के राहगीरों और ग्रामीणों ने जब यह नजारा देखा तो सभी मौके की ओर दौड़ पड़े
किसी तरह ग्रामीणों और राहगीरों ने ट्रक के नीचे दबे टेंम्पों को बाहर निकाला और उसमे दबे घायल महिला पुरुषों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा।

उधर सूचना मिलते ही थाना नई मंडी प्रभारी सन्तोष कुमार सिंह सहित सीओ नई मंडी भी घटना स्थल पर भारी पुलिस फ़ोर्स और दो बड़ी क्रेनों के साथ पहुँच गए ।जहां पुलिस प्रशासनिक अधिकारीयों ने ग्रामीणों की मदद से गन्ने से भरे पलटे हुए ट्रक को मुख्य सड़क से हटवाने का प्रयास किया।तो वहीं मुख्य सड़क पर गन्ने से भरे ट्रक के पलट जाने के कारण पानीपत खटीमा मुख्य मार्ग पर छोटे बड़े वाहनों की लम्बी लम्बी कतारें लग गई और इस सड़क पर कई कई किलोमीट तक जाम लग गया।

इससे आक्रोशित गांव के सैंकड़ों से भी अधिक ग्रामीणों ने सड़क जाम करते हुए आरोप लगाया कि यह सड़क पानीपत खटीमा मार्ग के नाम से प्रख्यात है और यह सड़क फॉर लेन के लिए भी पास हो चुकी है लेकिन इस सड़क की हालत खड्डों की वजह से बद से बद्तर हो चुकी है। इस सड़क पर गड्ढों के कारण हर रोज ऐक्सिडेंट हो रहे है और इसपर गुजरने वाले बड़े और ओवर लोड वाहनों से तो ज्यादा ही हादसे होने लगे है ।।

लोगों का आरोप है कि इस सड़क पर दोनों तरफ नाले नही बनाए गए है जिससे गांव का पानी भी मुख्य सड़क पर बहता है और इसी वजह से यहां सड़कों में गहरे गहरे गड्ढे हो चुके है लेकिन ग्राम प्रधान से लेकर जनप्रतिनिधि तक यहां का हाल चाल नही देखने आते है ।

तो वहीं परिवहन विभाग और ट्रैफिक पुलिस के साथ ही स्थानीय पुलिस की नाक के नीचे यहां से हल्के भारी वाहन दिन भर दौड़ते नजर आ जायेंगे जिनमे क्षमता से अधिक माल भरा हुआ होता है और आये दिन कोई न कोई सड़क हादसे होते रहते है जिन्हें जिला प्रशासन भी नही देख पाता है और न ही इन वाहनों के खिलाफ कोई सख्त कार्यवाही की जाती आखिर कब तक यूँ जान माल का नुकसान होता रहेगा ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!