नाले में लगी आग के कारण लग्जरी कार सहित कई वाहन जलकर खाक

मुज़फ्फरनगर- नाले में लगी आग के कारण लग्जरी कार सहित कई वाहन जलकर खाक हो गये। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और दमकलकर्मियों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया तबतक कई वाहन आग की चपेट में आकर खाक हो गये है।

जानकारी के अनुसार जनपद मु0नगर के थाना सिविल लाईन क्षेत्र के सर्कुलर रोड पर उस वक्त हड़कम्प मच गया जब मुख्य सड़क के किनारे नाले में अचानक लगी आग के कारण एक लग्जरी कार सहित कई दो पहियां वाहन धूं धूं कर जलने लगे।

आग लगते ही वहां काम कर रहे कार मिस्त्रियों सहित राहगीरों में खलबली मच गई और लोग इधर उधर भागने लगे जिस पर उन्होंने पुलिस के साथ ही दमकल विभाग को घटना की सूचना कर आग बुझाने का प्रयास किया ।
मगर किसी भी तरह के प्रयास से नाले में लगी आग नही बुझ सकी और देखते ही देखते वहां खड़ी एक लग्जरी कार (स्कोडा मोडीफाई कार) सहित वहां खड़े कई दो पहियां वाहन आग की चपेट में आकर राख होते चले गए।उधर आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग सहित थाना सिविल लाईन पुलिस दलबल के साथ मोके पर पहुंची जहां दमकल कर्मियों द्वारा काफी प्रयास और नाले में लगी आग पर बालू डालकर आग को बुझाया गया।

उधर सूचना मिलते ही सीओ सिटी दीक्षा शर्मा (आई पी एस) भी मोके पर पहुंची और अधिनिस्थों से जानकारी ली ।आस पास से गुजर रहे राहगीरों एंव दमकल विभाग के सूत्रों की अगर माने तो आग लगने की वजह नाले में कोई तैलीय पर्दाथ डला होने के कारण आग लगना बताया जा रहा है क्योकिं जिस स्थान पर आग लगी है वहां से चन्द क़दमों की दूरी पर एक तेल गौदाम भी है ।

वहीं दूसरी तरफ लोगों का कहना है की यहां अक्सर डेंटिंग पेंटिंग का कार्य होता रहता है सम्भवत किसी कर्मचारी की दुकान में रखे कैमिकल में आग लग गई हो और उसने जल्दी बाजी में उक्त केमिकल नाले में डाल दिया हो जिस कारण आग ने पूरे नाले में विकराल रूप लेकर वहां खड़ी कारों और अन्य वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया।

खैर मामला चाहे जो भी हो यह तो जिले के आलाधिकारियों की जाँच पड़ताल के बाद ही पता चल पायेगा लेकिन एक बात तो साफ है की शहर में अनगिनत कई ऐसे स्थान है जहां मुख्य सड़कों पर खुले आम डेंटिंग पेंटिंग का कार्य हानिकारक केमिकलों से किया जा रहा है तो वहीं शहर के मुख्य मार्ग आर्यसमाज रोड का भी बुरा हाल है जहां खुले आम सड़कों पर वाहनों में एल पी जी गैस भरी जा रही है और सड़कों पर ही खुले में हो रहा है डेंटिंग पेंटिंग का कार्य हो रहा है जिसमे हानिकारक केमिकलों का धड्डल्ले से उपयोग हो रहा है ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: