Mon. Aug 19th, 2019

Antim Vikalp News

News, Hindi News, latest news in Hindi, News in Hindi, Hindi Samachar(हिन्दी समाचार), breaking news in Hindi, Hindi News Paper, Antim Vikalp News, headlines, Breaking News, saharanpur news, bareilly

बजरंग बली की प्रतिमा खन्डित करने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग

1 min read

बिजनौर- शुक्रवार की रात को ग्राम भैगोता थाना अफजलगढ स्थिति बने एक धार्मिक स्थल पर प्रतिष्ठित बजरंग बली की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों के द्वारा खण्डित कर खाई में गिरा दिया गया था। जिसकी सूचना मिलने पर वहाँ के स्थानीय लोगों के साथ हिन्दू संगठनों में रोष व्याप्त है।
रविवार की सुबह राष्ट्रीय हिन्दू रक्षा सेना मुरादाबाद के मण्डल संयोजक अमिष रस्तोगी (बोनी भईया) अपने संगठन साथियों के साथ मिलकर घटना स्थल पर पहुँचे और वहां रहने वाले महाराज से जब घटना के विषय में जानकारी प्राप्त की तो उन्होंने बताया कि वह बीते लगभग पन्द्रह वर्षों से यहां अकेले कुटिया बना कर रहे हैंऔर बाबा की सेवा कर रहे हैं। बीती शुक्रवार की शाम स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण वह जसपुर स्थिति अस्पताल में इलाज के लिए गयें थे। और जब वह रात को लौटे तो वहां प्रतिमा ना पाकर विचलित हो गयें तो उन्हें वहाँ से गुजरने वाले ग्रामीणों ने बताया कि कुछ शरारती तत्वों ने हो हल्ला करते हुए प्रतिमा को खंडित कर नीचे फेक दिया है।
जिसके बाद आज कोतवाल अफजलगढ को मंन्दिर के महाराज के साथ तहरीर सौंपते हुए हिन्दू रक्षा सेना के कार्यकर्ताओं वैभव शर्मा रणजीत सिंह हर्ष चौहान यश रूहेला पुनीत शर्मा शुभम चौहान अमित रवि आदि ने न जल्द से जल्द इन आपराधियो को गिरफ्तार करने की मांग की है।
मन्दिरों और देवताओं की प्रतिमाओं को लेकर पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार इस प्रकार की घटनाओं को लेकर राष्ट्रीय हिन्दू रक्षा सेना मुरादाबाद के मंण्डल संयोजक अमिष रस्तोगी(बोनी भईया) ने कड़ा रोष जताते हुए कहा कि इस तरह की घटना हमारे समाज की धार्मिक भावनाओं को आहत करतीं हैं और शासन प्रशासन को कड़ा रुख अख्तियार कर इस तरह की घटनाओं की पुन्नावरति को रोकना चाहिए।
रिपोर्ट अमित कुमार रवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *