ममता के करीबी आईपीएस राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस हुआ जारी

दिल्ली- शारदा चिटफंड घोटाले के संबंध में जांच का सामना कर रहे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी आईपीएस अफसर राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई की मांग पर लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। इसके मुताबिक अब अगले एक साल तक अगर राजीव कुमार विदेश जाने के लिए एयरपोर्ट या बंदरगाह का इस्‍तेमाल करेंगे तो उन्‍हें हिरासत में लिया जा सकेगा। इसके बाद उन्‍हें सीबीआई को भी सौंपा जा सकेगा।

सारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई जांच के घेरे में फंसे पश्चिम बंगाल के आईपीएस और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी राजीव कुमार ने बुधवार को दोबारा सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से झटका पाए राजीव कुमार की ओर से बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई याचिका में अग्रिम जमानत की मांग की गई है। इसके साथ ही राजीव कुमार ने मामले की जांच कर रही सीबीआई पर भी गंभीर आरोप लगाए थे।

राजीव का कहना है कि सीबीआई ने उन्‍हें झूठे आरोपों के तहत मामले में फंसाया है। बता दें कि सारदा चिटफंड घोटाला मामले में राजीव कुमार पर सुबूतों को नष्‍ट करने का आरोप है। सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार की अर्जी पर सुनवाई के लिए स्पेशल बेंच गठित करने से इनकार कर दिया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: