कच्ची दीवार गिरने से किशोर की मौत:परिवार ने पहले ही जताया था डर, प्रशासनिक लापरवाही में गई जान

हरदोई – हरदोई में आज बारिश की वजह से मकान की कच्ची दीवार गिरने से एक 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई इस घटना की वजह जितनी दैवी आपदा है उससे कहीं ज्यादा प्रशासनिक लापरवाही इसका मुख्य कारण है।

बघौली थाना क्षेत्र के अड़ंगा पुर गांव निवासी गंगा राम का बेटा रामनिवास (15) की मकान की कच्ची दीवार गिरने से उसके नीचे मलबे में दबकर मौत हो गईं, घटना के वक्त बच्चा सो रहा था और बारिश के दौरान कच्ची दीवार ढह गई। मलबे में रामनिवास दब गया। परिजनों ने शोर मचाते हुए ग्रामीणों को बुलाया। पड़ोसियों ने दीवार का मलबा हटाया लेकिन तब तक रामनिवास की मौत हो चुकी थी। घटना से परिजनों में कोहराम मचा है।

एक तरफ सरकार हर गरीब को आवास देने का दावा कर रही है लेकिन सरकार के नुमाइंदे सरकारी योजनाओं पर पलीता लगाते नजर आ रहा है, और इसका खामियाजा गरीब आवाम को भुगतना पड़ रहा है। पीड़ित ने कई मर्तबा आईजीआरएस के माध्यम से जिम्मेदारों से अपनी व्यथा सुनाई थी जिसमें उसने कहा था कि कच्चे मकान में जिसमें वह रह रहा है मकान कभी भी ढह सकता है मकान पूरी तरह से कच्चा है जुलाई माह में तेज बारिश होने की वजह से कभी भी इसकी दीवारें ढह सकती हैं लेकिन सरकारी नुमाइंदों ने बातों का गोलमोल जवाब देते हुए पीड़ित परिवार की मदद नहीं की और पहली ही बरसात में पीड़ित की दीवार ढह गई और उसमें उसके 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई है।

– आशीष सिंह,हरदोई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।