कलेक्ट्रेट गेट पर धरना देने वाले विश्व हिन्दू परिषद के 50 कार्यकर्ताओ के खिलाफ मामला दर्ज

शाहजहांपुर- विभिन्न मांगों को लेकर विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता सोमवार को कलकट्रेट के मेन गेट पर धरने पर बैठे गए थे। जिसके बाद जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 50 कार्यकर्ताओ के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं, जिले में आचार सहिंता लागू होने के बाद से धारा 144 का उल्लंघन करने के सात मामले दर्ज किये गए है।

विहिप कार्यकर्ता द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर कई बार प्रशासन को ज्ञापन दिए गए, लेकिन उनकी मांगो पर कार्यवाही नही हुई। जिसके चलते पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सोमवार को कार्यकर्ता कलकट्रेट के मेन गेट पर बैठे गए और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओ की मांग थी कि धार्मिक भावनाओं को भड़काने वालो के खिलाफ रासुका की कार्यवाही की जाए, जीएफ कालेज की छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए, सोमवार पूजन के लिए प्राथमिक विद्यालय में अवकाश घोषित किया जाए आदि तमाम मांगो पर कार्यवाही की जाए। वहीं, दूसरी तरफ एसडीएम सदर द्वारा धरना प्रदर्शन करने वाले विश्व हिन्दू परिषद के 50 नामजद कार्यकर्ता के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला दर्ज करवाया गया है।

विहिप के जिलामंत्री राजेश अवस्थी ने बताया कि कुछ दिनों पहले धार्मिक व सामाजिक मांगों को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया गया था। लेकिन उक्त ज्ञापन पर कोई कार्यवाही नही हुई। चार दिन पहले नोटिस के माध्यम से जिला प्रशासन को उक्त धरना प्रदर्शन व घेराव की सूचना दे दी थी और उसी क्रम में आज उक्त धरना प्रदर्शन किया गया। लेकिन जिला प्रशासन द्वारा जो कार्यवाही की गई है उससे वो दबने व डरने वाले नही है।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि अचार सहिंता लागू होने के बाद 24 घण्टो में धारा 144 का उल्लंघन करने के सात मुकदमे दर्ज किए गए है। आगे भी उल्लंघन करने वालो के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।