गंगा में बढ़ाव जारी तटवर्ती इलाको में पलायन शुरू

वाराणसी- गंगा में हो रहे बढ़ाव से शहर के सभी घाटों को अपनी आगोश में लेते हुए शहर की तरफ बढ़ रही हैं। ऐसे में तटवर्तीय इलाकों में प्रशासन ने भी चेतावनी जारी करते हुए पूर्व में बाढ़ प्रभावित हुए सभी इलाकों में रहने वालों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा है। केंद्रीय जल आयोग से मिली जानकारी के अनुसार गंगा में 2 सेंटीमीटर प्रतिघंटा की बढ़ोत्तरी मापी गयी है।
इस संबंध में जिलाधिकारी वाराणसी ने सुरेंद्र सिंह ने सभी बाढ़ चौकियों को एलर्ट करते हुए सभी विभागों के साथ एक बैठक बाढ़ राहत किया। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी गांवों में लाइफ जैकेट्स भेज दी गयी है ताकि बाढ़ से प्रभावित गांवों में किसी भी तरह की जन हानि न हो। शहर इस बार गंगा रौद्र रूप में आ चुका हैं। गंगा सीढ़ियों से चढ़ते हुए शहर में बढ़ चली हैं। इस वजह से तटवर्ती इलाकों में रहने वालों के लिए यह पानी मुसीबत बन गया है। घरों में पानी घुसने की वजह से लोग पलायन को मजबूर हैं। ऐसे में जिला प्रशासन ने चेतावनी जारी करते हुए सभी इलाकों को सचेत रहने को कहा है।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।