चार बार के विधायक आलम वेदी ने देश में गिरते हुए राजनीतिक स्तर पर जाहिर की चिंता

आजमगढ़ – आजमगढ़ की निजामाबाद सीट पर समाजवादी पार्टी के टिकट से चुनाव लड़ने वाले आलम बदी इस सीट पर चार बार जीत हासिल कर चुके हैं. बेहद सादा जीवन बिताने वाले आलम बदी ने देश में गिरते हुए राजनीतिक स्तर पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि आज देश में सिर्फ लूटो-खाओ की राजनीति चल रही है।

निजामाबाद विधानसभा सीट से चार बार के समाजवादी पार्टी विधायक आलम बदी ने देश में राजनीतिक गिरावट पर चिंता जाहिर की. उन्होंने बात करते हुए कहा कि राजनीति में जो गिरावट आई है, वह निचले स्तर से नहीं बल्कि ऊपर से आई है. साथ ही उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए हर शख्स को त्याग का जज्बा कायम करना पड़ेगा, तभी देश आगे बढ़ पाएगा.सपा विधायक आलम बदी ने बताया कि स्वतंत्रता संग्राम के समय देश को आजाद कराने का हौसला लोगों के दिल में था. उन्होंने बलिदान और कुर्बानियां दीं, लेकिन जब जनता के बीच चुनाव की राजनीति गई तो राजनीति का मूल मकसद ‘कुर्सी पकड़ो, देश लूटो’ बनकर रह गया. अब देश सेवा, बलिदान और कुर्बानी का जज्बा हट गया और इसके स्थान पर स्वार्थ का कब्जा हो गया है. उन्होंने कहा कि देश में आज भी ऐसे लोग हैं जो देश को आगे ले जाना चाहते हैं, लेकिन राजनीति बिगड़ी है तो राजनीति के लोग ही इसे पटरी पर लाएंगे.इसे भी पढ़ें- तीन तलाक मामले में दिल्ली के बाद आजमगढ़ में हुई दूसरी गिरफ्तारी राजनीतिक गिरावट के सवाल पर उन्होंने कहा कि अच्छाइयां और बुराइयां नीचे से नहीं बल्कि ऊपर से आती हैं. राजनीति की गाड़ी पटरी पर कैसे आएगी, यह कठिन काम और जटिल सवाल है. इसके लिए हर व्यक्ति को त्याग का जज्बा पैदा करना होगा. आज तो जल्दी से जल्दी लूटो और बड़ा महल बनाने की होड़ मची हुई है. आज राजनीति में लोग यह सोच रहे हैं कि आज मौका मिला है फिर कल मिले या न मिले इसीलिए राजनीति में लूट मची है।

– राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।