चुनाव लड़ रहे अखिलेश यादव की सभा व रोड शो निरस्त होने का भाजपा पर लगाया आरोप

आजमगढ़ – आजमगढ़ संसदीय सीट से 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का रोड शो/जनसभा कैंसिल हो जाने पर सपा के नेताओं ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग व जिला प्रशासन भाजपा के इशारे पर काम कर रहा है इस बारे में भाजपा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली और निरहुआ की लोकप्रियता से समाजवादी पार्टी के नेता बौखला गए हैं।

आजमगढ़ लोकसभा क्षेत्र से सपा प्रमुख अखिलेश यादव गठबंधन प्रत्याशी का चुनाव का प्रचार रदद् हो गया है लिहाजा सपा की आयोजित जिले में 4 जनसभाओं को रद्द कर दी गई है। बता दें कि 10 मई को जनपद कार्यक्रम के अनुसार आजमगढ़ लोकसभा चुनाव के अन्तिम प्रचार प्रसार के दिन अखिलेश यादव अपने चुनावी संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में ताबड़तोड़ चार जनसभाओं को सम्बोधित करने वाले थे। जिसमें सगड़ी विधानसभा में जीयनपुर के बगल में मेंहनाजपुर थाना-जीयनपुर समय 11.25 बजे, विधानसभा-सदर स्थान मुजफ्फरपुर की बाग समय 12.30 बजे विधानसभा गोपालपुर स्थान-गोरिया की बाजार 1.30 बजे तथा मेंहनगर में खरिहानी बाजार के करीब ग्राम कम्हरिया की बाग में समय 2.30 बजे जनसभा को रद्द कर दिया गया है। इस बात से सपा के लोग नाराज है और उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी पर भेद भाव और सत्ता के दबाव मे काम करने का आरोप लगया है।

वही दूसरी ओर बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने कहा की आज प्रधानमंत्री की सभा और कल निरहुआ के रोड शो से सपा के लोग घबरा कर मैदान छोड़ रहे है।

सपा द्वारा लगाए गए आरोप पर जिला निर्वाचन अधिकारी जिला अधिकारी ने प्रेस नोट जारी कर आरोप को निराधार बताया। जारी किया प्रेस नोट में जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने बताया कि जिलाध्यक्ष सपा पार्टी, आजमगढ़ द्वारा इस आशय की सूचना दी गई है कि जिला प्रशासन द्वारा निर्वाचन खर्चे की दरों में मतदान से दो दिन पूर्व संशोधित कर दी गई है। सत्ता एवं प्रशासन की दुरभिसंधि के चलते 10 मई को अखिलेश यादव की जनसभाओं को निरस्त कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष का कथन तथ्यों के विपरित एवं निराधार है। निर्वाचन व्यय की दरों में कोई संशोधन नही किया गया है। 10 मई को आयोजित होने वाली चारों जनसभाओं में से किसी भी जनसभा को जिलाधिकारी द्वारा या उपजिलाधिकारियों द्वारा निरस्त नही किया गया है। बल्कि खुद अखिलेश यादव के चुनाव एजेंट द्वारा इस बात का पत्र दिया गया कि प्रशासन द्वारा जो अनुमति दी गई है वह वापस ले ली जाये प्रशासन पर सपा का आरोप गलत है।

रिपोर्ट:-राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।